प्राथमिक विद्यालय में छात्र छात्राएं हुई सम्मानित

प्राथमिक विद्यालय में छात्र छात्राएं हुई सम्मानित

नन्दगंज। प्राथमिक विद्यालय गोला के कक्षा एक से कक्षा पांच तक के उच्चतम अंकों से उत्तीर्ण विद्यार्थियों को ग्राम प्रधान संजय कुमार द्वारा पुरस्कृत और सम्मानित किया गया।आज विद्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संयुक्त खंड विकास अधिकारी देवकली ने कहा कि शिक्षा वह संस्कार है, जो मनुष्य के अंदर निहित नैतिकता और समझदारी को गुणवत्ता प्रदान करती है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा काया कल्प योजना के माध्यम से प्राथमिक विद्यालयों को लगातार आधुनिक बनाया जा रहा है। और सरकार का यह प्रयास है कि गांव के प्राथमिक विद्यालय भी आज के नीजी और अंग्रेजी स्कूलों के तरह से सुविधा युक्त बन सके। 

भाजपा जिला मीडिया प्रभारी शशिकान्त शर्मा ने कहा कि सरकार द्वारा संचालित प्राथमिक विद्यालय के छात्रों में प्रतिभा और प्रबल कुशाग्रता अंतर्निहित है। जो शिक्षक के लग्न और अभिभावकों के थोड़े से ध्यान देने मात्र से वह समाज के विभिन्न क्षेत्रों में अतुलनीय क्षमता के साथ महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों का निर्वहन करती है। और सामाजिक व्यवस्था के महत्वपूर्ण पदों पर अपना योगदान प्रदान कर रहे हैं।

ग्राम प्रधान संजय कुमार ने आगंतुक अतिथियों के प्रति धन्यवाद आभार प्रकट किया तथा विद्यालय के प्रधानाध्यापक देवमुनि ने माल्यार्पण कर स्वागत किया।

इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष गोपाल राय, ग्राम प्रधान संजय कुमार,राम जी बलवंत के कर कमलों से विगत सत्र में कक्षा 1 से कक्षा 5 तक के कक्षा में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर उत्तिर्ण छात्र छात्राओं को पुरस्कार प्रदान कर उनका माल्यार्पण किया गया।

कार्यक्रम में ग्राम पंचायत अध्यक्ष संजय कुमार द्वारा ग्राम पंचायत के सभी सदस्यों, अध्यापकों, रसोइया आदि को भी सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम कि अध्यक्षता ग्राम प्रधान संजय राम एवं संचालन सहायक अध्यापक दिवाकर सिंह काकन ने किया।

‌ इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष गोपाल राय,पंचायत सचिव चन्दन गुप्ता,राम जी बलवंत, मुरली कुशवाहा,गुणेश्वर, राजेश गुप्ता, अरविंद सिंह, ओमप्रकाश सिंह, संजय दूबे आदि अन्य लोग उपस्थित थे।