सामाजिक न्याय के लड़ाई के योद्धा थे शरद यादव

सामाजिक न्याय के लड़ाई के योद्धा थे शरद यादव

गाजीपुर समाजवादी पार्टी के तत्वावधान में पार्टी कार्यालय समता भवन पर जिलाध्यक्ष रामधारी यादव की अध्यक्षता में शोक सभा आयोजित हुई। इस शोक सभा में समाजवादी पुरोधा एवं सामाजिक न्याय की लड़ाई के महान योद्धा शरद यादव के निधन पर शोक व्यक्त किया गया।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष रामधारी यादव ने दुख प्रकट करते हुए कहा कि उनके निधन से देश नेअपना एक महान सपूत खो दिया है। उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि वह एक महान समाजवादी नेता और सामाजिक न्याय की लड़ाई के महान योद्धा थे। मंडल आयोग की सिफारिशों को लागू कराने में उनका अहम योगदान था। वह जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष भी रहे। छात्र राजनीति से लेकर राष्ट्रीय राजनीति में पहचान बनाने वाले शरद यादव जी जबलपुर विश्वविद्यालय छात्रसंघ के अध्यक्ष भी रहे।वह अत्यंत मेधावी थे । वह इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में गोल्ड मेडलिस्ट थे ।वह लोहिया जी के विचारों से अत्यंत प्रभावित थे । उन्हें 2012में उत्कृष्ट सांसद के सम्मान से भी नवाजा गया था । उन्होंने कहा कि उनके निधन से भारतीय राजनीति में जो स्थान रिक्त हुआ है उसकी भरपाई निकट भविष्य में संभव नहीं है।

इस शोक सभा में मुख्य रूप से पूर्व जिलाध्यक्ष राजेश कुशवाहा, लोकदल के जिलाध्यक्ष महेंद्र यादव,राम औतार विश्वकर्मा, अरुण कुमार श्रीवास्तव, दिनेश यादव, अमित ठाकुर, कमलेश यादव, फिरोज जमाल अंसारी,आरिफ खां, अनिल यादव, रामप्रकाश यादव,रविशेखर विश्वकर्मा,आनन्द प्रकाश यादव, कृष्णा यादव,लड्डन खां आदि उपस्थित थे।