स्पोर्ट्स इंडिया इंटरनेशनल एक्सपो 2022 प्रभावी ढंग से हैं जारी

स्पोर्ट्स इंडिया इंटरनेशनल एक्सपो 2022 प्रभावी ढंग से हैं जारी

नोएडा : भारत का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स और बिजनेस फिटनेस एक्सपो प्रभावी ढंग से चल रहा है। इसका उद्घाटन गुरुवार को सुबह उत्तर प्रदेश के खेल एवं युवा मामलों के मंत्री गिरीश चंद्र यादव ने किया।

यह तीन दिन का आयोजन है जिसमें देश भर के डीलर और वितरक भाग ले रहे हैं और नवीनतम खेल सामग्री तथा प्रौद्योगिकियों का प्रदर्शन किया गया है।

प्रदर्शनी में, चौथे मिस्टर और मिस इंडिया 2022 (सीनियर नेशनल बॉडीबिल्डिंग मेन एंड वीमेन फिजिक स्पोर्ट्स चैंपियनशिप) का आयोजन इंडियन एक्जीबिशन सर्विसेज, इंडियन अमेच्योर बॉडीबिल्डिंग फेडरेशन, वब्बा इंडिया और फिट इंडिया द्वारा किया जा रहा है।

प्रदर्शनी का आयोजन भारतीय प्रदर्शनी सेवा और स्पोर्ट इंडिया फाउंडेशन ने किया है। यह फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया (पीईएफआई), स्पोर्ट्स गुड्स एक्सपोर्ट प्रमोशन कौंसिल (एसजीईपीसी), वाणिज्य मंत्रालय और एमएसएमई मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा समर्थित है। यह आयोजन दुनिया भर में 100+ प्रदर्शकों और प्रति दिन 5,000+ आगंतुकों की पेशकश कर रहा है। 

स्वदेश कुमार, निदेशक, इंडियन एक्जीबशन सर्विसेज के अनुसार, “इस तरह की बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप हमारे युवा एथलीटों को आगे आने और आगे भाग लेने के लिए मंच प्रदान करेगी। इससे उनमें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन करने का आत्मविश्वास और सीखने को मिलेगा। साथ ही, इस तरह के आयोजन हमारे युवाओं को शरीर सौष्ठव को करियर विकल्प के रूप में चुनने के लिए प्रेरित करते हैं।”