ब्रम्हाकुमारी सेवा केंद्र पर हर्षोल्लास से मनाई गई श्रीकृष्ण जन्माष्टमी

ब्रम्हाकुमारी सेवा केंद्र पर हर्षोल्लास से मनाई गई श्रीकृष्ण जन्माष्टमी

नोएड़ा। सेक्टर-33 स्थित ब्रम्हाकुमारी सेवा केंद्र पर श्री कृष्ण जन्माष्टमी का कार्यक्रम बहुत ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर श्री कृष्ण की जीवन चरित्र की सुंदर और मनमोहक झांकियों का प्रदर्शन किया गया। ब्रह्मकुमारी सेवा केंद्र के मुख्य प्रभारी बी. के. मंजू दीदी ने सभी उपस्थित भाई बहनों को जन्माष्टमी पर्व का अध्यात्मिक महत्व बताते हुए कहा कि श्रीकृष्ण में शारीरिक आरोग्यता और सुंदरता थी, आत्मिक बल और पवित्रता थी तथा दिव्य गुणों की पराकाष्ठा थी।

सतयुग से लेकर कलियुग के अंत तक मनुष्य चोले में जो सर्वोत्तम जन्म हो सकता है वह उनका था। अन्य कोई शारीरिक या आत्मिक दोनों दृष्टिकोणों से उतना सुंदर, आकर्षक, प्रभावशाली व्यक्ति नहीं हुआ और न ही हो सकता है। श्रीकृष्ण का व्यक्तित्व इतना महान और आकर्षक था कि, यदि आज भी वे इस पृथ्वी पर कुछ देर के लिए प्रकट हो जाएँ तो क्या हिंदू, क्या मुसलमान, क्या ईसाई, क्या यहूदी सभी उनके सामने नत मस्तक हो जाएँगे और मंत्रमुग्ध हो उनकी छवि निहारते खड़े रह जाएँगे ।

कार्यक्रम मे उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के जिला सलाहकार राजीव गोयल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। इसके अलावा ब्रम्हाकुमारी ममता दीदी, निपुण, उमेश, शिल्पा, दर्पण, कामना सहित अनेक लोग में उपस्थित रहे।