हिन्दू महासभा ने गांधी हत्या के आरोप में फांसी पर लटकाये गए नारायण आप्टे की प्रतिमा का किया अनावरण

हिन्दू महासभा ने गांधी हत्या के आरोप में फांसी पर लटकाये गए नारायण आप्टे की प्रतिमा का किया अनावरण

नई दिल्ली के संसद मार्ग का नाम वीर सावरकर मार्ग करने की मांग की

मेरठ।PNI News। उत्तर प्रदेश के मेरठ स्थित हिन्दू महासभा कार्यालय में अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुन्ना कुमार शर्मा ने मोहनदास करमचंद गांधी की हत्या के आरोप में फांसी पर लटकाये गए नारायण दत्तात्रेय आप्टे की प्रतिमा का अनावरण किया।श्री शर्मा द्वारा इस स्थल पर कुछ वर्षों पूर्व पंडित नाथूराम गोडसे की प्रतिमा स्थापित की जा चुकी है।

आप्टे की प्रतिमा का अनावरण करते हुए हिन्दू महासभा अध्यक्ष मुन्ना कुमार शर्मा ने कहा कि नाथूराम गोडसे और नारायण आप्टे हिंदुस्तान के हीरो हैं। हिंदुस्तान को किए गए उपकार के लिए भारत सहित विश्व का हिन्दू समाज इन दोनों को हमेशा याद करता रहेगा।इन दोनों युवाओं ने हिंदुस्तान को और टुकड़े होने से बचाने के लिए गांधी की हत्या की थी और हंसते-हंसते फांसी के फंदे पर चढ़ गए थे।इनका मानना था कि यदि गांधी जिंदा रहे तो भारत में और भी कई पाकिस्तान बन जाएगा, इसलिए गांधी हत्या देश को बचाने के लिए आवश्यक है। उनकी मूर्ति के अनावरण के अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए मुन्ना कुमार शर्मा ने कहा कि आनेवाली पीढ़ियां हमेशा ही गोडसे और आप्टे की पूजा करती रहेगी।उन्होंने कहा कि गोडसे और आप्टे की प्रतिमा स्थापित होने के कारण अब मेरठ का हिन्दू महासभा कार्यालय समस्त हिन्दू समाज के लिए पूज्य स्थल बन गया है। उन्होंने घोषणा किया कि शीघ्र ही देश में कई स्थानों पर अमर बलिदानी नाथूराम गोडसे और नारायण आप्टे की प्रतिमा स्थापित की जाएगी।राष्ट्रीय अध्यक्ष मुन्ना कुमार शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नई दिल्ली में नाथूराम गोडसे और नारायण आप्टे की स्मृति में स्मृति भवन बनवाने, एक-एक पार्क में दोनों की मूर्ति स्थापित करने और नईदिल्ली के संसद मार्ग का नामकरण वीर सावरकर मार्ग करने की मांग की है।

अनावरण के अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पंडित अशोक शर्मा, स्वामी निहालदास महाराज, स्वामी सूरज गिरी, आचार्य मदन, अभिषेक अग्रवाल, दीपक शर्मा, भरत राजपूत सहित बड़ी संख्या में संतजन और हिन्दू महासभा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।