शेष नारायण सिंह की याद में हर साल होगी सेमिनार

शेष नारायण सिंह की याद में हर साल होगी सेमिनार

कोरोना महामारी के दौरान हताहत हुए पत्रकारों का बनेगा मेमोरियल

नोएडा।PNI News। वरिष्ठ पत्रकार शेष नारायण सिंह का शुक्रवार की सुबह कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया है। वह 75 वर्ष के थे। उनकी याद में नोएडा मीडिया क्लब ने प्रत्येक वर्ष 7 मई को व्याख्यान माला आयोजित करने का निर्णय लिया है। इसके अलावा कोरोना महामारी के कारण देशभर में हताहत हुए पत्रकारों की याद में एक मेमोरियल की स्थापना की जाएगी। शुक्रवार को नोएडा मीडिया क्लब ने यह घोषणा की है।
नोएडा मीडिया क्लब के महासचिव विनोद राजपूत ने बताया कि शेष नारायण सिंह भारतीय पत्रकारिता में एक विशिष्ट स्थान रखते हैं। उनके निधन से पत्रकारिता जगत को बड़ा धक्का लगा है। उनकी क्षति की पूर्ति करना संभव नहीं है। शेष नारायण सिंह के पत्रकारीय आदर्शों को याद रखने और उनके कार्यों पर विचार-विमर्श करने के लिए प्रत्येक वर्ष 7 मई को विशेष व्याख्यानमाला का आयोजन किया जाएगा। इस साल का आयोजन ऑनलाइन होगा। आने वाले वर्षों में देशभर के पत्रकारों, विद्वानों और पत्रकारिता अध्यापकों को आमंत्रित किया जाएगा।
विनोद राजपूत ने कहा कि इस महामारी के दौरान अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए बड़ी संख्या में देशभर के पत्रकार हताहत हुए हैं। रोजाना किसी न किसी पत्रकार की मृत्यु हो रही है। पत्रकारिता जगत की इस कर्तव्यपरायणता को याद रखने के लिए एक मेमोरियल की स्थापना की जाएगी। जिस पर महामारी के दौरान दिवंगत पत्रकारों के नाम अंकित किए जाएंगे।