उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने किया 233 कार्य योजनाओं का शिलान्यास

654 करोड़ रूपये से होगा एटा-कासगंज जनपद की 529 किमी सड़कों का निर्माण

मदन गोपाल शर्मा
एटा।PNI News। एटा की ठंडी सड़क स्थित ग्रीन गार्डन में आयोजित लोकार्पण एवं शिलान्यास समारोह में उत्तर प्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने एटा-कासगंज जनपद की सड़कों के कायाकल्प हेतु बटन दबाकर शिलान्यास किया। एटा-कासगंज की 529 किमी सड़कां के निर्माण में 654 करोड़ रूपयों की लागत आएगी। कई वर्षों से उपेक्षित 34 किमी लम्बी एटा-गंजडुण्डवारा रोड़ का भी निर्माण किया जायेगा।
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मंच से सवाल करते हुए पूछा कि केन्द्र में जबसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार बनी है तब से परिवर्तन आया है कि नहीं आया। जिस पर उपस्थित जनसमूह ने ऊँचे स्वर से स्वीकार किया कि बहुत परिवर्तन आया है। उन्होंने कहा कि आपके आशीर्वाद का परिणाम है कि उ0प्र0 में 325 विधायक बने हैं। उन्होंने फिर पूछा कि सड़कों, बिजली और गुण्डों से राहत मिली है कि नहीं। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों ने उन जनपदों में विकास कार्य नहीं किये जहां उनके विधायक नहीं जीते थे लेकिन हमने वहां भी विकास कार्य बिना किसी भेदभाव के कराये हैं जहां हमारे विधायक नहीं जीते। हम विकास में भेदभाव नहीं करते हैं यह मोदी जी का कहना है। लेकिन विरोधी दलों का कार्य है कि कुछ का साथ और कुछ का विकास। उन्होंने कहा कि वोटकटवा लोगों से सावधान रहना ये कुछ नहीं कर सकते लेकिन वे विकास रोकने का कार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा खेती वाले किसानों के खाते में 18-18 हजार रूपया भेजे गये हैं। पहले बिजली नहीं मिलती थी आज 18-18 घंटा बिजली मिल रही है। अब गुण्डा-अपराधी प्रशासन पर दवाब बनाकर किसी को प्रताड़ित नहीं कर सकता है। उन्होंने 2022 में जनता से आशीर्वाद भी देने को कहा।
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि जब हम सबका विकास करेंगे तो जो भाजपा से दूर होंगे वह भी हमारे साथ आ जायेंगे और ईवीएम मशीन के पास जाते-जाते नरेन्द्र मोदी के बारे में सोचकर जरूर कमल का बटन दबायेंगे।
उप मुख्यमंत्री ने अखिलेश यादव पर बिना नाम लिए तंज कसते हुए कहा कि आपने उनकी सरकार होते हुए भी उ0प्र0 से 70 सांसद जिताये थे। हम उ0प्र0 की विकास यात्रा जारी रखेंगे और 2022 में 300 से अधिक सीटें जीतेंगे। उन्होंने कहा कि अखिलेश जी कहते हैं कि हम 400 से अधिक सीटें जीतेंगे लेकिन हम फिर भी 300 से अधिक सीटें जीतने की बात कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव कांवड यात्रा पर लाठी चलवाते थे। यह सब आपके आशीर्वाद का परिणाम है कि जो यह लोग कुंभ में नहा रहे हैं। उन्हें जय श्रीराम की बजह से जय श्रीकृष्ण कहना पड़ रहा है। 2024 के चुनाव में रायबरेली में भी कमल खिलेगा। 2019 में सपा-बसपा ने गठबंधन कर लिया उसके बाद भी कुछ नहीं कर पाये।
उन्होंने कहा कि ‘पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी कहते थे कि हम केन्द्र से 1 रूपया भेजते हैं तो नीचे तक 15 पैसा पहुंचता है।’ दलालों की दलाली बंद हो गई है। यह 85 पैसा सपा-बसपा और कांग्रेस के दलालों के पास पहुंचता था। सब दलों के नेता आपके पास आयेंगे और तमाम वादे करेंगे तो उनसे पूछ लेना कि जब तुम्हारी सरकार थी तब तुमने कुछ नहीं किया तो अब क्या करोगे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में नौकरियां बिना पैसा लगे दी गई हैं जबकि इससे पहले की सरकारों में नौकरियां बिना पैसा दिये नहीं लगती थीं।
उप मुख्यमंत्री ने जनसमूह से यह आहवान किया कि हमने हर क्षेत्र में विकास कार्य किया है। आपसे विपक्षियों की दुकान बंद करने की अपील करके जा रहा हूं।
उप मुख्यमंत्री की सभा में एटा सांसद राजवीर सिंह, राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव, विधायक विपिन वर्मा डेविड, वीरेन्द्र लोधी, प्रेमपाल धनगर, संजीव दिवाकर, कुबेर सिंह अगरिया पूर्व विधायक शिशुपाल यादव, सुधाकर वर्मा, अवधपाल सिंह यादव, पंकज सिंह, नगरपालिका अध्यक्ष अलीगंज ब्रजेश कुमार गुप्ता, जितेन्द्र सिंह राघव, सुशील गुप्ता भैयाजी, विक्रान्त माधौरिया, संजीव जैन व कासगंज के जिलाध्यक्ष के.पी सिंह सोलंकी आदि हजारों कार्यकर्ता मौजूद थे।