नोएडा ने चार साल के अंतराल के बाद खुले दिल से प्रो कबड्डी लीग का किया स्वागत

नोएडा ने चार साल के अंतराल के बाद खुले दिल से प्रो कबड्डी लीग का किया स्वागत

नोएडा: कबड्डी अंततः विजेता रही क्योंकि प्रो कबड्डी लीग में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाली जीएमआर ग्रुप की फ्रेंचाइजी यूपी योद्धाज चार साल और दो सीज़न के लंबे इंतजार के बाद प्रो कबड्डी लीग सीज़न 10 के लिए इस साल नोएडा में अपने घरेलू मैदान पर लौटी है। अपनी पसंदीदा टीमों को नोएडा इंडोर स्टेडियम में खेलते देखने के लिए बड़ी संख्या में कबड्डी प्रशंसक कबड्डी की भावना का जश्न मनाने आ रहे हैं । बता दें कि पहली बार नोएडा इंडोर स्टेडियम ने प्रो कबड्डी लीग सीजन 10 के नोएडा चरण की मेजबानी कर रहा है। 29 दिसंबर 2023 को शुरू होकर 3 जनवरी 2024 को समाप्त होने वाले नोएडा चरण के पहले चार दिनों स्टेडियम कि फैंस अटेंडन्स 90% से अधिक रही है जो कि इस बात को दर्शाता है कि दिल्ली एनसीआर के कबड्डी प्रशंसकों को नए वर्ष का स्वागत करने का इससे बेहतर और सुखद तरीका नहीं मिल सकता था। 

नोएडा में प्रो कबड्डी लीग सीज़न 10 के बचे हुए तीन  मैचों के टिकट पेटीएम इनसाइडर एप्लिकेशन और वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। इसके अतिरिक्त, प्रशंसक सीधे नोएडा स्टेडियम के गेट नंबर 5 पर स्थित बॉक्स ऑफिस से सभी दिन सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे के बीच भी टिकट खरीद सकते हैं। टिकटों की कीमत 150 रुपये से भी कम है।

यूपी योद्धाज के होम लेग की सफल शुरुआत पर बोलते हुए, जीएमआर लीग गेम्स के मार्केटिंग हेड, श्री सुजॉय गांगुली ने कहा, “हम यह देखकर अभिभूत हैं कि कैसे प्रशंसक नोएडा में कबड्डी का जश्न मनाने के लिए पूरी ताकत से सामने आए हैं। यह इस बात का प्रमाण है कि देश के इस हिस्से में इस खेल को किस प्रकार प्यार किया जाता है और इसका जश्न मनाया जाता है। एक टीम के रूप में हम अपने प्रशंसकों के आभारी हैं जिन्होंने अपनी टीम का समर्थन करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है और मैं न केवल अगले कुछ दिनों तक बल्कि आने वाले सीज़न में भी उनके निरंतर समर्थन की आशा करता हूं।“

यूपी योद्धाओं ने बेंगलुरु बुल्स के खिलाफ 34-33 की जीत के साथ अपने घरेलू चरण की सकारात्मक शुरुआत की थी। कप्तान प्रदीप नरवाल ने आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व किया और मैच में सबसे अधिक अंक (10) अर्जित किए। हालाँकि, दबंग दिल्ली के.सी. और पटना पाइरेट्स,के खिलाफ अपने पिछले दो मैचों में  कप्तान प्रदीप नरवाल के शानदार प्रदर्शन के बावजूद योद्धाज जीत से चूक गए और वर्तमान में 21 अंकों के साथ स्टैंडिंग में दसवें स्थान पर काबिज़ हैं।