आईएमएस-डीआईए में संगोष्ठी का आयोजन

आईएमएस-डीआईए में संगोष्ठी का आयोजन

नोएडा। सेक्टर 62 स्थित आईएमएस-डीआईए में आर्ट एवं डिजाइन शिक्षा पर संगोष्ठी का आयोजन हुआ। कार्यक्रम के दौरान शिक्षाविदों के साथ नई शिक्षा नीति- 2020 के तहत कौशल आधारित शिक्षा में शैक्षणिक संस्थानों की बदलती भूमिका पर चर्चा की गई। वहीं कार्यक्रम के दौरान बतौर मुख्य वक्ता आईएमएस नोएडा की निदेशिका डॉ. कुलनीत सूरी ने अपने विचार प्रकट किए।

कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए डॉ. कुलनीत सूरी ने कहा कि डिजाइन स्कूल युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए, छात्रों एवं डिजाइन उद्योगों के बीच ज्ञान सेतु का काम करती है। उन्होंने कहा कि युवा पिढी को उभरते हुए करियर, नई शिक्षा नीति से अवगत कराने के लिए शिक्षाविदों में भी जागरूकता जरूरी है। वहीं कार्यक्रम के दौरान डॉ. सूरी ने इमोशनल इंटेलिजेंस के माध्यम से उपस्थित सभी प्रतिभागियों को भावनाओं एवं कला के संबंधों को प्रतिबिंबित किया।

वहीं कार्यक्रम के अंत में आईएमएस-डीआईए के डिजाइन हेड अंकुर छाबड़ा ने कहा कि आज के कार्यक्रम में दिल्ली पब्लिक स्कूल सिल्लिगुड़ी, कोलंबस पब्लिक स्कूल रुद्रपुर, राइज इंटरनेशनल स्कूल जयपुर, दिल्ली पब्लिक स्कूल फरक्का के साथ देशभर के 12 शहरों के 50 से अधिक प्रिंसिपल ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। कार्यक्रम के दौरान प्रश्नों का उत्तर देते हुए तपन चक्रवर्ती, आशिष कुमार एवं मिस सुनैना ने जागरूकता के अभाव में डिजाइन छात्रों के चुनौतियों पर विचार प्रकट किए। वहीं कार्यक्रम के दौरान प्रोफेसर अनेक सिंह द्वारा, फाइंड आउट नेगेटिव एवं प्रोफेसर ज्योत्सना रघुनाथन ने टीम बिल्डिंग वर्कशॉप के माध्यम से कार्यक्रम का समापन किया।