मास्क टीवी ओटीटी पर रिलीज होते ही छाया कोड ब्लू , जुबिन नॉटियाल और सोनू निगम की आवाज़ का भी जादू चल रहा दर्शकों पर

मास्क टीवी ओटीटी पर रिलीज होते ही छाया कोड ब्लू , जुबिन नॉटियाल और सोनू निगम की आवाज़ का भी जादू चल रहा दर्शकों पर
देशभर में ईद का त्योहार मनाया जाने वाला है और इस बार ईद पर मास्क टीवी ओटीटी प्लेटफॉर्म अपने दर्शकों के लिए खास तोहफ़ा लेकर आया है कोड ब्लू के रूप में । तीन तलाक जैसी समाजिक कुरीतियों से बर्बाद होते जा रहे समाज मे उम्मीद की एक किरण के रूप में आया है यह कोड ब्लू । इस वेबफिल्म मे मुस्लिम समाज के एक बेहद डरावने और विकृत रूप में फैली विसंगती को उजागर किया गया है जिसके दुष्प्रभाव से कई महिलाओं को असमय ही अपनी खुशियों से मरहूम कर दिया जाता था ।
पुरुष प्रभुत्व वाली मानसिकताओं के बीच महिलाओं के अधिकारों के प्रति सजग करती इस वेबफिल्म को आज 10 अप्रैल को मास्क टीवी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज कर दिया गया है । इस फ़िल्म के रिलीज होने के साथ ही दर्शकों का अच्छा खासा रिस्पॉन्स भी मिलना शुरू हो गया है ।
फ़िल्म को खासकर के मुस्लिम युवतियां और महिलाओं के बीच खासकर के अधिक लोकप्रियता मिल रही है । क्योंकि इस ट्रिपल तलाक से सबसे अधिक पीड़ित यही वर्ग है भी । कोई भी शौहर अपनी मनमर्जी नहीं चलने की सूरत में एक झटके में ही उनको तलाक देकर भविष्य को अंधकार में धकेल देता था । अब वो नवयुवती हो या बुजुर्ग उसके बाद कि प्रक्रिया में उनकी ज़िंदगी जहन्नुम बन जाती थी । उन महिलाओं की इस वेदना को करीब से अनुभव करने के बाद फ़िल्म की लेखिका व निर्देशिका अलीना खान उर्फ़ सबा खान ने इस फ़िल्म को अपने निजी अनुभव के आधार पर लिखा व बनाया है ।
समाज मे अपने ऊपर हुए अत्याचारों को उन्होंने काफी संज़ीदगी से एक एक पलों को बेहतर इमोशन के साथ कैमरे पर उतारने का काम किया है । उन्होंने बताया कि जब तक इंसान निजी अनुभवों को फिल्मों में संजीदगी के साथ नहीं डालेगा तब तक वो इमोशन नहीं हासिल हो पायेगा जिससे दर्शक अपनेआप को कनेक्ट कर पाएं । हमने मुकदमा लड़ने के दौरान की चुनौतियों को भी फ़िल्म में दिखाने की कोशिश किया है । उम्मीद है कि दर्शक इसे पसन्द करेंगे । 
टैग प्रोडक्शन के बैनर तले बनी फ़िल्म कोड ब्लू के निर्माता हैं अंजू भट्ट व चिरंजीवी भट्ट । इस मास्क टीवी ओटीटी की चैनल प्रोड्यूसर मानसी भट्ट ने बताया कि आलोक नाथ इस कोड ब्लू के कुछ मुख्य किरदारों में से एक किरदार हैं जो हमारी इस कहानी को बेहतर बनाने में एक अहम हिस्सा साबित हो रहे हैं । मास्क टीवी ओटीटी समय समय पर सामाजिक जागरूकता, समाजिक कुरीतियों और हर उम्र के दर्शक वर्ग के लिए कन्टेन्ट परोसने का काम करती है । अब इसी कड़ी में यह कोड ब्लू दर्शकों के सामने एक नए अंदाज में प्रस्तुत है ।
कोड ब्लू आज से मास्क टीवी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर दर्शकों के लिए उपलब्द्ध है । फ़िल्म कोड ब्लू के गीत लिखे हैं अराफात महमूद, डॉक्टर सबा खान, रफत अब्बास अली और राज सागर ने जिन्हें संगीत से सजाया है शबाब आजमी और पवन्त मुरादपुरी ने। इन गीतों को अपनी खूबसूरत आवाज़ दिया है सोनू निगम, जुबिन नॉटियाल,तोची रैना, और अल्तमश फरीदा ने । कोड ब्लू के कलाकार हैं, आलोकनाथ, ऋषि भूटानी, डॉक्टर सबा खान, सुष्मिता मुखर्जी, हुसैन खान, ऋतु कांता, राहत काजमी, तारिक खान, निशा आलिया, नाजिया अहमद, माला, आनंद मिश्रा, अचला बोष, रवीश श्रीवास्तव, पंकज चौहान, विशाल आनंद, कैनल होप, गैबीन, सौरभ कटियार, शाबी जाफरी, और वदिशा पंत ने।