सरसंघचालक मोहन भागवत के कर कमलों द्वारा मुंशी प्रेमचंद की कृति 'गोदान' फिल्म का मुहूर्त

सरसंघचालक मोहन भागवत के कर कमलों द्वारा मुंशी प्रेमचंद की कृति 'गोदान' फिल्म का मुहूर्त

मथुरा।  मथुरा में परमपूज्य सरसंघचालक मोहन भागवत के कर कमलों द्वारा प्रख्यात लेखक मुंशी प्रेमचंद जी कालजयी कृति “गोदान” पर आधारित फिल्म का लोकार्पण किया गया।

इस मौके पर सरसंघचालक मोहन भागवत ने फिल्म के एक पोस्टर का लोकार्पण किया और क्लैप देकर फिल्म का मुहूर्त भी किया. तत्पश्चात एक लाख जनसमूह के समक्ष 1.30 मिनट का फिल्म का टीज़र भी प्रदर्शित किया गया।

बता दें कि यह फिल्म गौ संरक्षण और भारतीय जनमानस में गौ माता के प्रति पूज्यभाव और संवेदनशील होने के लिए प्रेरित करेगी. इस फिल्म के निर्देशक हैं बॉलीवुड के प्रसिद्ध निर्देशक अशोक त्यागी और निर्माता है विनोद चौधरी और संदीप मारवाह. फिल्म की पटकथा और संवाद सुशील भारती के होंगे और फिल्म का संगीत ऋजु रॉय देंगे।

सरसंघचालक मोहन भागवत ने इस मौके पर दीनदयाल गौ विज्ञान अनुसन्धान एवं प्रशिक्षण केंद्र, बायो गैस जनरेटर द्वारा चालित बुनकर केंद्र का लोकार्पण किया और आयुर्वेद मृग (पशु) चिकित्सा साधन का शिलान्यास भी किया।

कार्यक्रम में सम्मलित होने वाली महान हस्तियों में साध्वी ऋतंभरा, मंगला माता जी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के वरिष्ठ शंकरलाल जी थे. इसके अलावा तमाम पीठाधीशों के महाममंडलेश्वर और साधू संत, सैकड़ों सांसद, विधायक भी शामिल हुए।

संघ के हजारों कार्यकर्ताओं के साथ साथ विशाल जनसमूह इस कार्यक्रम का प्रत्यक्षदर्शी रहा. जहाँ साध्वी ऋतंभरा, ने भारतीय संस्कृति में गाय की महत्ता और संस्कारों पर बल दिया वहीँ मंगला माता जी ने आज के लोकार्पित सभी कार्यों में अपना सम्पूर्ण सहयोग देने की बात की.