ऐसा क्या श्मशान से शव पहुंचा पीएम हाउस

ऐसा क्या श्मशान से शव पहुंचा पीएम हाउस

गाजीपुर जंगीपुर थाना क्षेत्र के एक शव का पोस्टमार्टम हाउस से शव बदल जाने का मामला प्रकाश में आया है। वही इस प्रकरण के बाद मौजूद सभी लोगो मे भगदण की स्थिती बन गई। 

मामले का खुलासा तब हुआ जब परिजन श्मशानघाट पर शव का अंतिम संस्कार कर रहे थे। फिलहाल परिजनों के हंगामे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को दोबारा पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया । मरर्चरी हाउस में रखी दूसरी डेड बॉडी का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंपा गया तब तक हंगामा होता रहा। खबर है की

एक दिन पूर्व जंगीपुर थाना क्षेत्र के सहादतपुर के रहने वाले रविंद्र यादव की सड़क हादसे में मौत हो गई थी। पुलिस ने रविंद्र का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। मंगलवार को पंचनामा करते वक्त पुलिस से हुई भूल के कारण मरर्चरी हाउस में रखी लावारिस लाश का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया।इस दौरान परिजनों से यह बताया गया कि शव काफी क्षत-विक्षत हो गया है। इसलिए चेहरा देखने की जरूरत नहीं। परिजन पोस्टमार्टम हाउस से मिली डेड बॉडी को रविंद्र का शव समझकर अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट लेकर चले गए। मृतक के पुत्र विकास ने बताया कि हम लोगों को दी गई डेड बॉडी किसी दूसरे व्यक्ति की है। श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार के दौरान इस बात की जानकारी हुई। डेड बाडी के बदले जाने की सुचना मिलते ही थानाध्यक्ष जंगीपुर हरकत मे आये और पोस्टमार्टम हाउस पहुंचकर लावारिस शव के रूप में पङी मृतक रविंद्र की बॉडी का पोस्टमार्टम करवाया। इसके बाद उसे श्मशान घाट भेजा गया। जंगीपुर थानाध्यक्ष अशोक मिश्र ने बताया कि पंचनामा के समय भूलवश बॉडी बदल गई। फिलहाल रविंद्र के शव को पीएम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है । शव के अंतिम संस्कार के वक्त हुए भागम भाग मे मौजूद लोग शव बदले जाने की घटना की चर्चा करते हुए नजर आए।