जीएसटी पंजीयन जागरूकता कैंप का हुआ आयोजन

जीएसटी पंजीयन जागरूकता कैंप का हुआ आयोजन

नोएड़ा। वाणिज्य कर विभाग नोएडा द्वारा आज सेक्टर 49 बरोला में जीएसटी पंजीयन जागरूकता कैंप लगाया। उत्तर प्रदेश युवा व्यापार मंडल के प्रदेश कार्यालय में इस कैंप का आयोजन हुआ। इस कैंप में मुख्य रूप से जीएसटी विभाग से सहायक आयुक्त रूद्र शेखर राय, सहायक आयुक्त आशीष कुमार, सीटीओ रमा मिश्रा, स्टेनो विवेक चंद, और सहायक नितिन कुमार उपस्थित रहे। उत्तर प्रदेश युवा व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष विकास जैन और प्रदेश महामंत्री निखिल अग्रवाल में सर्वप्रथम सभी अधिकारियों का स्वागत कर कार्यक्रम का शुभारंभ करवाया।

सहायक आयुक्त रूद्र शेखर रॉय ने बताया कि जीएसटी में रजिस्ट्रेशन करवाना बहुत ही आवश्यक है जिस के अनेक फायदे हैं l उन्होंने बताया कि पंजीकृत व्यापारियों के लिए बिना प्रीमियम के ₹1000000 की व्यापारी दुर्घटना बीमा का प्रावधान है ्जीएसटी पंजीयन व्यापारी के लिए सम्मान का प्रतीक है l उन्होंने आगे बताया कि जीएसटी में पंजीकृत व्यापारियों के लिए भविष्य में उन्नति की संभावनाएं रहती है। 5 करोड रुपए तक की वार्षिक कारोबार सीमा तक के कारोबारियों के लिए तिमाही रिटर्न की सुविधा उपलब्ध है।  जीएसटी पंजीकृत व्यापारी को वित्तीय संस्थानों और बैंकों से लोन लेने में आसानी रहती है। जीएसटी में पंजीकृत व्यापारी अगर बाहर अन्य राज्यों से माल लाना चाहते थे उन्हें कोई दिक्कत नहीं होती।

सीटीओ रामा मिश्रा ने कहा कि सभी छोटे व्यापारियों को जीएसटी में जरूर पंजीकृत होना चाहिए।

उत्तर प्रदेश युवा व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष विकास जैन ने आए हुए व्यापारियों से कहा कि व्यापार मंडल के व्यापारियों के लिए समय-समय पर पंजीकरण कैंप लगाता रहेगा। आगे कहा कि जीएसटी पंजीकरण से आप के पार में अपार सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

प्रदेश महामंत्री निखिल अग्रवाल ने भी व्यापारियों से आग्रह किया कि वह जल्द से जल्द जीएसटी में पंजीकृत हो l

इस कैंप में मुख्य रूप से बरोला मार्केट के अध्यक्ष योगेश गुप्ता बरोला से महामंत्री संदीप गुप्ता अश्वनी गुप्ता दीपक गर्ग मोतीलाल विष्णु जी,सतेंद्र वकील , ग्रोवर साहब, गोयल हार्डवेयर, हरीश जैन, अन्य अनेक व्यापारी उपस्थित रहे।