एसपी ने महाहार धाम का लिया जायजा

एसपी ने महाहार धाम का लिया जायजा

गाजीपुर : श्रावण मास को लेकर एसपी रोहन पी. बोत्रे ने शनिवार को महाहर धाम का जायजा लिया। उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मातहतों से पूछताछ की। साथ ही मरदह व बिरनो थाना का निरीक्षण के दौरान सीसीटीएनएस, महिला हेल्प डेस्क, कार्यालय, हवालात, मालखाना, मेस, बैरक का जायजा लिया। महिला हेल्प डेस्क पर आने वाली पीड़ित महिलाओं के प्रार्थना पत्रों पर की गई कार्रवाई का फीडबैक लिया। अपराध से संबंधित रजिस्टरों का अवलोकन किया।

पुलिस कप्तान ने महाहर धाम पर लगने वाला मेला सहित सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों को परखा। आगामी त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने एवं कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए रखने का निर्देशित किया। एसपी ने बताया कि महाहर धाम पर श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए समुचित सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। सीसीटीवी कैमरों की उपलब्धता जगह-जगह रहेगी।

बैरिकेटिंग, पार्किंग व्यवस्था, जल व्यवस्था, प्रकाश, बैरियर, फायर ब्रिगेड, पुलिस, पीएसी की व्यवस्था होगी। मरदह थाना का निरीक्षण के दौरान गैगस्टर एक्ट के तहत हुई कार्रवाई के बारे में जानकारी ली। बिरनो थाना परिसर में पड़ी गाड़ियों को नियमानुसार नीलामी कराने का आदेश दिया। थानाध्यक्ष परिसर और बैरक में गंदगी देख नाराजगी जताई। उन्होंने उसे जल्द सफाई कराने का आदेश थानाध्यक्ष को दिया। एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी, सीओ कासिमाबाद बलिराम, थानाध्यक्ष दुष्यंत सिंह आदि थे।