जगत फार्मा ने SHEOWS गढ़मुक्तेश्वर में बुजु़र्गों के लिए आयोजित किया आई केयर कैम्प

जगत फार्मा ने SHEOWS गढ़मुक्तेश्वर में बुजु़र्गों के लिए आयोजित किया आई केयर कैम्प

आयुर्वेदिक हेल्थकेयर के क्षेत्र में एक प्रसिद्ध नाम जगत फार्मा ने यूपी के गढ़मुक्तेश्वर स्थित ओल्ड ऐज होम Sheows में एक दिवसीय आँखों के  कैम्प का आयोजन किया। इस आई कैम्प के दौरान जगत फार्मा  के मेडिकल टीम के 5 सदस्यों एवं 2 अनुभवी आयुर्वेदिक डॉक्टरों  ने तकरीबन 100 से अधिक बुजु़र्गों के आँखों की जांच की  औरसाथ ही सलाह दिया|  इस अवसर पर Sheows के 7 फैकल्टी सदस्य भी मौजूद थे।

20 सालों से संत हरदयाल एजुकेशनल एण्ड ऑरफन्स वेलफेयर सोसाइटी ( दिल्ली एनसीआर एवं उत्तर प्रदेश में बुजु़र्गों की सेवा और उनके  देखभाल करने में अग्रणी रहा है। (SHEOWS)के गढ़मुक्तेश्वर शाखा में 300 से अधिक वरिष्ठ नागरिकों को आँखों संबंधी समस्याओं एवं आंखों के विकारों के लिए समधान उपलब्ध कराए गए।  कैम्प में हिस्सा लेने वाले अधिकतर बुजुर्गों की उम्र 70 से 80 की उम्र  के बीच थी | इस उम्र में बुजुर्गों में मैक्यूलर डीजनरेशन की संभावना अधिक होती है, और इस कैम्प द्वारा उन्हें डॉक्टर के कन्सलटेशन से लाभ मिला।कैम्प के दौरान कुशल नेत्र विशेषज्ञों ने बुजु़र्गां की आंखों की भावी समस्याओं की पहचान कर ज़रूरी समाधान दिए, जो उनकी आंखों के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती हैं।

जगत फार्मा के डायरेक्टर डॉ मंदीप सिंह बासू ने कहा, ‘उम्र बढ़ने के साथ आंखों की समस्याओं की संभावना भी बढ़ती है। इसके अलावा अगर कोई मरीज़ पहले से डायबिटीज़ से पीड़ित है तो आंखों की समस्याओं की संभावना और भी बढ़ जाती है। हम SHEOWS के प्रति आभारी हैं जिन्होंने हमें इन लोगों के कल्याण में योगदान देने का अवसर दिया है।

जगत फार्मा के प्रति आभार व्यक्त करते हुए डॉ सलेम अहमद, मेडिकल टीम प्रभारी (SHEOWS) के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘सही विज़न के बिना जीवन, खासतौर पर बुढ़ापे में, बड़ा मुश्किल होता है। एक ज़िम्मेदार संस्था के रूप में SHEOWS सभी बुजुर्गों के स्वास्थ्य की देखरेख करती है। गढ़मुक्तेश्वर में निःशुल्क आई केयर कैम्प के आयोजन तथा देश के सर्वश्रेष्ठ आयुर्वेदिक विशेषज्ञों के साथ हम लोगों के जीवन में बड़ा बदलाव लेकर आए हैं। साथ ही हम जगत फार्मा के प्रति आभारी हैं जिन्होंने इस कैम्प का आयोजन किया। इस तरह की पहलों के माध्यम से हम आयुर्वेदिक चिकित्सा समाधानों के द्वारा बुज़ुर्गों के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं।