उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का छात्र नेता विवेकानंद पाण्डेय ने मनाया अनोखा जन्मदिन

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का छात्र नेता विवेकानंद पाण्डेय ने मनाया अनोखा जन्मदिन

गाजीपुर। वृद्ध आश्रम में केक काटकर उनके दीर्घायु होने की कीगई कामना । वृद्धजनों ने कहा कि हमारी भी उम्र लग जाए बृजेश पाठक को अवसर था उत्तर प्रदेश के लोकप्रिय उपमुख्यमंत्री माननीय बृजेश पाठक के जन्मदिन का, वैसे तो अनेकानेक तरह से प्रदेश के विभिन्न जनपदों में बृजेश पाठक का जन्मदिन मनाया गया। किंतु गाजीपुर में उनके अनन्य सहयोगी छात्र नेता विवेकानन्द पाण्डेय ने कुछ अलग तरीके से ही उनका जन्मदिन मना कर उनके दीर्घायु होने की कामना किया। गाजीपुर के छावनी लाइन स्थित वृद्ध आश्रम में ऐसे उपेक्षित माताओं और पिता तुल्य लोगों के बीच गए और उन्हीं लोगों से बृजेश पाठक जी के जन्मदिन का केक कटवाकर एवं अपने हाथो से भोजन कराया। उनमें से कुछ लोग उपमुख्यमंत्री के बारे में पढ़े थे और कुछ जानते भी थे, और उन लोगों ने बृजेश पाठक द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं में किए गए उल्लेखनीय योगदान की चर्चा भी किए।

छात्र नेता विवेकानन्द पाण्डेय ने उनसे बताया कि श्री बृजेश पाठक जी ना केवल उपमुख्यमंत्री हैं बल्कि सच्चे अर्थों में वह हृदय से एक बड़े समाजसेवी हैं उनके दिल में समाज में दबे कुचले और पीड़ित लोगों के प्रति बड़ा आदर भाव है। ऐसे वृद्धजन के आंखों में आज आंसू देखे जा रहे थे जब विवेकानन्द पाण्डेय व समाजसेवीयो ने उनके बीच उन्हीं से केक कटवाया । यह ऐसे लोग हैं जो अपनों से ही उपेक्षित है, जिन्हें प्यार और ममता की जरूरत है वह अपनी बूढ़ी आंखों से देखते रहते हैं कि हमारे बच्चे आ जाए और कोई प्यार बांटने वाला वृद्धाश्रम में आ जाए। इस अवसर पर लोगों से छात्र नेता विवेकानन्द पाण्डेय ने कहा कि वृद्धाश्रम की संचालिका और यहां के कर्मचारी बड़े ही मनोयोग से वृद्धजन की सेवा सुरक्षा करते हैं कि उन्हें अपने घर का अभाव ना खटके। किंतु सबके बाद उन्हें अपना घर याद आता है। उनके लिए चिकित्सकीय सुबिधाओं की आवश्यकता है।

उनके लिए और बेहतर खान पान रहन सहन और मनोरंजन की आवश्यकता है, और इसकी भी आवश्यकता है कि समय-समय पर जनप्रतिनिधि और अधिकारी उनके बीच जाएं और प्यार बांटे। इस परिपेक्ष में छात्रनेता विवेकानन्द पाण्डेय ने कहा कि माननीय उपमुख्यमंत्री जी से बात करके यहां के वृद्ध आश्रम के बारे में बताएंगे और प्रयास करेंगे कि उनका दौरा इस वृद्ध आश्रम में जरूर हो एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा उनका समय-समय पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं और बेहतर उपलब्ध कराई जाए। इस अवसर पर छात्र नेता विवेकानन्द पाण्डेय, जेपी पाण्डेय,किशन गुप्ता, राहुल गुप्ता (सभासद) अभिषेक द्विवेदी ,शिवम उपाध्याय ,विनोद दुबे ,गोविंद यादव, पंकज शर्मा, अनुपम पाण्डेय आदि लोग उपस्थित रहे।