अयोध्या की रामलीला रचेगी इतिहास, इस बार 50 करोड़ से भी ज्यादा भक्त देखेंगे अयोध्या की रामलीला

अयोध्या की रामलीला रचेगी इतिहास, इस बार  50 करोड़ से भी ज्यादा भक्त देखेंगे अयोध्या की रामलीला

नोएडा।PNI News। अयोध्या की रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक (बॉबी) ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए बताया कि अयोध्या की रामलीला भगवान श्री राम की जन्मभूमि, लक्ष्मण किला, सरयू नदी के किनारे अयोध्या में होती है और भगवान श्री राम के भक्तों ने ही बनाया है इसे विश्व की सबसे बड़ी रामलीला। अयोध्या की रामलीला को पिछले वर्ष लगभग 16 करोड से भी ज्यादा भक्तों ने देखा था, इसके लिए मैं पूरी दूरदर्शन टीम और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, संस्कृति मंत्री नीलकंठ तिवारी का तहे दिल से धन्यवाद करता हूं जिनके सहयोग से ही अयोध्या के सारे रिकॉर्ड तोड़े थे। हमारे संरक्षक एवं समाज सेवी संदीप गोयल है जिनके मार्गदर्शन और सहयोग से ही अयोध्या की रामलीला होती है।

वाइस चेयरमैन गुलशन कुमार ने मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि अयोध्या की रामलीला भगवान श्री राम की रामलीला है इसको भगवान श्री राम के भक्त अपने घरों में बैठ कर देखें इससे बड़ी हमारे लिए सौभाग्य की बात और कोई नहीं है। भरत की भूमिका निभा रहे कैप्टन राज माथुर ने बोला कि मैं इस वर्ष अयोध्या की रामलीला में भरत की भूमिका निभा रहा हूं पिछले वर्ष मैंने कई भूमिकाएं निभाई थी इस वर्ष भी मुझे भगवान श्री राम की रामलीला में काम करने का मौका मिला है, इससे बड़ी मिले कोई खुशी की बात नहीं है मैं बड़ा भाग्यशाली हुं।

इस मौके पर वाइस चेयरमैन अजय बजाड़ ने कहा आए हुए सभी पत्रकारों और अतिथियों का धन्यवाद किया।

इस मौके पर अयोध्या की रामलीला कमेटी के जनरल सेक्रेटरी व क्रिएटिव डायरेक्टर शुभम मलिक ने बताया कि इस बार अयोध्या की रामलीला का मंच 130 फुट का बन रहा है और रावण 110 फुट का बनाया जाएगा। 6 अक्टूबर से 15 अक्टूबर रात को 7:00 से 10:00 बजे तक दूरदर्शन द्वारा लाइव प्रसारण होगा। अयोध्या की रामलीला में सांसद व भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी अंगद की भूमिका में नजर आएंगे और भोजपुरी के सुपरस्टार रवि किशन परशुराम की भूमिका में नजर आएंगे, जाने माने सुपरस्टार बिंदु दारा सिंह हनुमान जी की भूमिका में नजर आएंगे और जाने माने स्टार कैप्टन राज माथुर भरत की भूमिका में नजर आएंगे। शहबाज खान रावण के किरदार में नजर आएंगे। असरानी नारद मुनि के किरदार में नजर आएंगे वहीं रजा मुराद कुंभकरण के किरदार में नजर आएंगे। जानी मानी विश्व प्रसिद्ध लोक गायिका जिनको देश विदेश और भारत के सबसे बड़े पुरुस्कार पद्मश्री से सम्मानित किया किया गया है वो अयोध्या की रामलीला में मां सबरी की भूमिका में नजर आयेंगी। शक्ति कपूर अहिरावण के किरदार में नजर आएंगे। राहुल bucchar राम की भुमिका नज़र आएंगे । अमिता नांगिया कैकयी के किरदार में नजर आएंगी। राकेश बेदी बाली के किरदार में नजर आएंगे ।अवतार गिल विभीषण के किरदार में नजर आएंगे। इस मौके पर अमित कुमार, नितिन शर्मा, दिनेश फुलारा , अमित साहनी, प्रदीप अग्रवाल ,संदीप गोयल, अजय बजाड़ , अजीत कटारिया, दिनेश डागर अक्षय गोयल मौजूद रहे।