एंजेल वन ने दूसरी तिमाही के वित्तीय परिणाम किए घोषित

मुंबई।PNI News। एंजेल वन लिमिटेड ने 30 सितंबर 2021 को समाप्त हुई तिमाही और अर्द्धवार्षिक के लिए अपने अनअंकेक्षित समेकित वित्तीय परिणामों की घोषणा की। वित्त वर्ष 2022 की दूसरी तिमाही में कंपनी की कुल आय रु. 5,382 मिलियन रही है जो पहली तिमाही में रु. 4,745 मिलियन रही थी। यानी तिमाही-दर-तिमाही 13.4 % की ग्रोथ हुई है।
कंपनी ने ईबीडीएटी में तिमाही-दर-तिमाही 10.6 % की बढ़त हासिल की है। वित्त वर्ष 2022 के पहले तिमाही में रु. 1,663 मिलियन की तुलना में दूसरी तिमाही में यह रु. 1,839 मिलियन हो गई है। वित्त वर्ष 2022 की दूसरी तिमाही में कंपनी का ईबीडीएटी मार्जिन (शुद्ध आय के % रूप में) 47.4 % पर स्थिर है। कंपनी का टैक्स के बाद लाभ पहले तिमाही के रु. 1,214 मिलियन की तुलना में दूसरी तिमाही में 11 % की वृद्धि के साथ रु. 1,343 मिलियन हो गया है। निदेशक मंडल ने दूसरी तिमाही में समेकित लाभ के 35% वितरण को 2nd अंतरिम लाभांश के रूप में मंजूरी दी है। कंपनी ने पहली तिमाही में 1.2 मिलियन ग्राहकों की तुलना में दूसरी तिमाही में 1.3 मिलियन ग्राहकों द्वारा ग्राहक आधार में मजबूत सकल वृद्धि देखी।
श्री दिनेश ठक्कर, अध्यक्ष और एमडी ने कहा, “एंजेल सबसे आगे दौड़ने वालों में से है और भारत की इक्विटी संस्कृति में विविधता लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, क्योंकि हम लगातार मजबूत वृद्धि देख रहे हैं। हमारे मजबूत डिजिटल प्लेटफॉर्म Gen Z और मिलेनियल्स द्वारा अच्छी तरह से स्वीकार किए जाते हैं। हम ग्राहकों को निर्बाध और श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ अनुभव प्रदान करने के लिए अपनी कृत्रिम बौद्धिकता, मशीन लर्निंग और डेटा विज्ञान क्षमताओं को बढ़ाकर अपनी तकनीक और उत्पादों को बढ़ाना जारी रखते हैं।
तिमाही के दौरान, हमने प्रौद्योगिकी और उत्पाद विकास में कुछ बेहतरीन प्रतिभाओं को शामिल किया, क्योंकि ज्योतिस्वरूप रायतुरकर, बेंगलुरु में हमारे उत्पाद विकास केंद्र में अन्य वरिष्ठ और मध्यम स्तर के अधिकारियों के साथ मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी के रूप में हमारे साथ शामिल जुड़े। यह हमें सादगी, विश्वसनीयता और दक्षता को अपने मूल में रखते हुए उच्च स्तरीय उत्पादों और समाधानों को विकसित करने में मदद करेगा।
श्री नारायण गंगाधर, मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा, "लगातार दूसरी तिमाही के लिए, हमने 1.2 मिलियन से अधिक ग्राहक प्राप्त किए जो हमारी प्रभावशाली प्रौद्योगिकी और उत्पाद सूईट द्वारा समर्थित हमारी मजबूत प्रक्रियाओं, मजबूत प्रदर्शन विपणन का प्रदर्शन करता है। इसके साथ, हमारे कुल ग्राहक आधार का विस्तार 6.5 मिलियन ग्राहकों तक हो गया। बढ़ते हुए ग्राहक आधार और सक्रिय ग्राहक आधार में इसी वृद्धि के कारण हमारे परिचालन और वित्तीय संकेतकों में निरंतर सुधार हुआ है।
हमने अपने उत्पाद और प्रौद्योगिकी प्रतिभा आधार का विस्तार किया है। हमारा ध्यान उन्नत कृत्रिम बुद्धिमत्ता, मशीन लर्निंग और डेटा विज्ञान तकनीकों का उपयोग करके व्यक्तिगत यात्राओं वाली हमारी अगली पीढ़ी के सुपर-ऐप का निर्माण करते हुए सिस्टम के आधुनिकीकरण, क्लाउड क्षमताओं का लाभ उठाने, उत्पाद विश्वसनीयता बढ़ाने, सुरक्षा और बाजार के लिए कम समय प्राप्त करने पर होगा।"