हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने अपनी गेम चेंजर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल हॉप OXO को 2 वैरिएंट में किया लॉन्च

हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने अपनी गेम चेंजर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल हॉप OXO को 2 वैरिएंट में किया लॉन्च

दिल्ली। हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने अपनी गेम चेंजर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल हॉप OXO को 2 वैरिएंट्स - OXO और OXO 'X'  में लॉन्च किया 
केवल 1.25 लाख रुपये की कीमत पर उपलब्ध हॉप OXO को ग्राहक ऑनलाइन और अपने निकटतम एक्सपीरियंस सेंटर से खरीद सकते हैं
हॉप OXO कई बेहतरीन उच्‍च गुणवत्‍ता वाले फीचर्स के साथ आती है, जो अव्वल दर्जे की परफॉर्मेंस, सुरक्षा और तकनीकी रूप से जबर्दस्त अनुभव प्रदान करती है

नई दिल्ली, 5 सितंबर 2022 : भारत की प्रमुख इलेक्ट्रिक टू-व्‍हीलर निर्माता कंपनी हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने आखिरकार अपनी बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक बाइक हॉप OXO को लॉन्च कर दिया है। इलेक्ट्रिक वाहनों के इकोसिस्टम में जबर्दस्‍त बदलाव लाते हुए, हॉप इलेक्ट्रिक उन जागरूक उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करना चाहता है, जो स्‍थायी (सस्‍टेनेबल) विकल्‍पों को अपनाने की कोशिश कर रहे हैं। हॉप OXO की कीमत 1.25 लाख रुपये से शुरू हो रही है। उपभोक्ता इस इलेक्ट्रिक टू-व्‍हीलर को अपने नजदीकी हॉप एक्सपीरियंस सेटर से और ऑनलाइन खरीद कर सकते हैं। 

हॉप इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के सीईओ और संस्थापक श्री केतन मेहता ने कहा, “इलेक्ट्रिक वाहनों ने भारतीय बाजार में तहलका मचाया हुआ है। इलेक्ट्रिक वाहनों के विकास को यह रफ्तार स्‍थायी, सुविधाजनक और अफोर्डेबल मोबिलिटी समाधानों की ओर उपभोक्‍ताओं के झुकाव से मिली है। हॉप OXO बरसों के शोध और अनुसंधान, सड़क पर बाइक के परीक्षण और हॉप के कर्मचारियों की लगातार कड़ी मेहनत का नतीजा है, जिन्होंने मार्केट में इस प्रगितशील ई-बाइक को लॉन्च करने के लिए अपना खून-पसीना एक कर दिया है। हमारे डीलर-पार्टनर्स ने लॉन्च से पहले ही इस ई-बाइक के 5000 उपभोक्ताओं का रजिस्ट्रेशन कर लिया है। हमें इस श्रेणी की ई-बाइक्स में जबर्दस्त बढ़ोतरी होने की उम्मीद है। हम अपने प्रॉडक्ट्स के संकलन को लगातार मजबूती प्रदान करने की दिशा में काम कर रहे हैं।“ 

हॉप OXO और OXO-X बाइक की विशेषताएं का संक्षिप्त विवरण
हॉप OXO एक स्वेदशी इलेक्ट्रिक बाइक है, जो सभी आधुनिक और नए जमाने के उपभोक्ताओं की एक जगह से दूसरी जगह जाने की सभी जरूरतों को पूरा करती है। यह कई तरह की प्रमुख विशेषताओं से एकीकृत है। इसमें 5 इंच का एडवांस इंफॉर्मेशन डिस्प्ले है। धूल, गंदगी और पानी के छींटों से बचाव के लिए इस बाइक को आईपी67 की रेटिंग दी गई है। इसके साथ ही सहज और सुगमता से संचालन सुनिश्चित होता है।  

यह प्रॉडक्ट 72वी आर्किटेक्चर पर काम करता है। इसमें 6200 वॉट की पीक पावर मोटर है, जो 200 एनएम का व्हील टॉर्क प्रदान करती है। OXO में 3 राइड मोड (इको, पावर और स्‍पोर्ट) हैं। इसमें OXO X के लिए एडिशनल टर्बो मोड है। टर्बो मोड में हॉप OXO की टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटे है। यह केवल 4 सेकेंड में 0-40 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है।

यह इलेक्ट्रिक बाइक एडवांस लिथियम आयन बैटरी से लैस है, जिसमें स्मार्ट बीएमएस और 811 एनएमएस सेल्स हैं। ओक्सओ में 3.75 किलोवॉट ऑवर का बैटरी पैक है, जो प्रति चार्ज पर 150 किमी की इंडस्ट्री की सबसे अग्रणी टॉप रेंज प्रदान करता  है। OXO को पोर्टेबल स्मार्ट चार्जर से किसी भी 16 एएमपी के पावर सॉकेट से चार्ज किया जा सकता है। यह 4 घंटे से भी कम समय में 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है। 

हॉप OXO मल्टी-मोड रिजेनरेटिव ब्रेकिंग, 4जी कनेक्टिविटी और एक पार्टनर मोबाइल ऐप्लिकेशन से लैस है, जो स्पीड कंट्रोल, जियो फेंसिंग, एंटी-थेफ्ट सिस्टम, राइड स्टेट्स समेत अन्य कई फीचर्स से लैस है।

हॉप इलेक्ट्रिक मोबलिटी के विषय में
हॉप इलेक्ट्रिक मोलिबिटी की स्थापना स्वच्छ पर्यावरण के लिहाज से  स्‍थायी और ऊर्जा की बचत करने वाली मोटरसाइकिल के रूप में की गई थी। हॉप इलेक्ट्रिसिटी ने हाल ही में जयपुर में एक क्षेत्रीय शाखा लॉन्च की है, जिसका राजस्थान के सड़क और परिवहन मंत्री श्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने उद्घाटन  किया। इस समय हॉप के पोर्टफोलियो में 2 इलेक्ट्रिक टू-व्‍हीलर है, जिसमें दो ई-स्कूटर, हॉप LEO (एलईओ) और हॉप LYF में हरेक प्रॉडक्ट को तीन वैरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। इसे हॉप एनर्जी नेटवर्क के चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर से सपोर्ट मिलता है। ब्रैंड अगले तीन सालों में कम से कम दस नए प्रॉडक्ट्स लॉन्च करने की योजना बना रहा है। 

हॉप जल्दी ही देश भर में अपना विस्तार की  योजना बना रहा है। हॉप का उद्देश्य हर उपभोक्ता के लिए कंपनी को इनोवेटिव, व्यावहारिक और विश्वसनीय इलेक्ट्रिक वाहन ब्रैंड के रूप में प्रतिष्ठित करना हैं, चाहे वह पुरुष हो या महिला या उनकी उम्र कुछ भी हो। ब्रैंड अपने ग्राहक को आधुनिक तकनीक प्रदान करने के साथ उन्हें स्वतंत्र बनाने में मदद करना चाहता है। इसके साथ ही वह उन्हें स्वच्छ पर्यावरण के प्रति भी सजग रखना चाहता है। भारत में तेजी से उभरते इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के क्षेत्र में नई क्रांति लाने के पीछे कंपनी का उद्देश्य ई-वाहन के दीवानों की इस क्षेत्र में उभरती जरूरतों को पूरा करना है।