सांसद - विधायक हुए छठ पूजा में सम्मिलित, लिया छठिव्रतियों का आशीर्वाद

सांसद - विधायक हुए छठ पूजा में सम्मिलित, लिया छठिव्रतियों का आशीर्वाद

नोएडा। आस्था के महापर्व छठ पूजा के अवसर पर डाॅ. महेश शर्मा गौतमबुद्ध नगर सांसद एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री भारत सरकार ने सैक्टर 43 पार्क, सोम बाजार सदरपुर, नोएडा स्टेडियम सैक्टर 21ए, नोएडा , सैक्टर 71 ए ब्लाक पेट्रोल पंप नोएडा, स्टेलर पार्क गोल्फ सिटी सैक्टर 75, नोएडा, रामलीला मैदान सैक्टर 62 नोएडा, हिण्डन नदी छठ घाट, सैक्टर 63, नोएडा, सरकारी बारात घर यूसुफपुर चकशाहबेरी, अमन वेलफेयर सोसाईटी यूसुफपुर, सैक्टर 63ए, नोएडा आदि पूजा कार्यक्रमों में सम्मिलित हुए एवं विधायक नोएडा पंकज सिंह के साथ वहां के छठिव्रतियों का आशीर्वाद प्राप्त किया।

सांसद डा. शर्मा ने कहा कि छठ पूजा पर्व को डाला छठ के नाम से भी जाना जाता है और छठ पूजा पर्व पर उगते सूर्य की पूजा की जाती है। यह पवित्रता, सूर्य देव की भक्ति से जुड़ा हुआ त्यौहार है जिसे इस धरती पर जीवन का स्त्रोत माना जाता है और यह देवता के रूप में माना जाता है जो हमारी सभी इच्छाओं को पूरा करता है।

यह त्यौहार पृथ्वी को ऊर्जा प्रदान करने और जीवन देने के लिए सूर्य देव का धन्यवाद व्यक्त  करने के उद्देश्य से मनाया जाता हैं ताकि लोगों को रहने के लिए उपयुक्त वातावरण उपलब्ध हो सके और यह त्यौहार इस विश्वास के साथ मनाया जाता है कि सूर्य देव इच्छाओं को पूरा करते हैं। सूर्य देव के साथ ही लोग इस दिन ‘‘छठी मैया’’ की पूजा करते हैं। इस त्योहार पर भक्तजन नदियों और तालाबों के घाटों पर एकसाथ एकत्रित होकर एवं पवित्र स्नान करके हर्षोल्लास के साथ मनाते है एवं सूर्य भगवान एवं छठी मैया को खुबसूरत जीवन के लिए धन्यवाद अर्जित करते है।

प्रवासी महासंघ नोएडा द्वारा नोएडा स्टेडियम में छठ  महापर्व छठकुंड का भूमि पूजन संपन्न हुआ, प्रवासी महासंघ के संस्थापक स्वर्गीय सुरेश तिवारी जी के छोटे भाई विकास तिवारी द्वारा पूजन कार्य संपन्न किया गया इस पूजन कार्य मे जितेंद्र सिंह, मिथिलेश कुमार, अवधेश राय आदि लोग उपस्थित रहे।

इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि संजय बाली एवं रोहित कुमार, सतेष्वर, अलोक वत्स, नीलेष चंद, सी.पी. यादव, मुन्ना कुमार, वीरेन्द्र शर्मा, सुमेर सिंह, हरिकिषोर कुमार, घनष्याम, सोमष्वर सिंह, मुक्तानंद शर्मा, प्रमोद बहल आदि काफी संख्या में छठिव्रतियां एवं भक्तगण उपस्थित रहे।