सरदार पटेल जी महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी व भारतीय गणराज्य के संस्थापक पिता थे : रामकुमार तंवर 

सरदार पटेल जी महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी व भारतीय गणराज्य के संस्थापक पिता थे : रामकुमार तंवर 

नोएडा।कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लोह पुरूष भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की पूर्ण तिथि पर उनको पुष्पांजलि अर्पित कर याद किया।

महानगर अध्यक्ष रामकुमार तंवर के नेतृत्व में बिशनपुरा सेक्टर 58 स्थित कांग्रेस कार्यालय पर कांग्रेस पार्टी के पूर्व व देश के प्रथम गृह मंत्री लोह पुरुष सरदार पटेल जी की पुण्य तिथि पुष्पांजलि अर्पित कर मनाई।इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष रामकुमार तंवर ने कहा है कि वल्लभभाई झावेरभाई पटेल जो सरदार पटेल के नाम से लोकप्रिय थे, एक भारतीय राजनीतिज्ञ थे। उन्होंने भारत के पहले उप-प्रधानमंत्री के रूप में कार्य किया।

वे एक भारतीय अधिवक्ता और राजनेता थे, जो भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता और भारतीय गणराज्य के संस्थापक पिता थे जिन्होंने स्वतंत्रता के लिए देश के संघर्ष में अग्रणी भूमिका निभाई और एक एकीकृत, स्वतंत्र राष्ट्र में अपने एकीकरण का मार्गदर्शन किया। भारत और अन्य जगहों पर, उन्हें अक्सर हिंदी, उर्दू और फ़ारसी में सरदार कहा जाता था, जिसका अर्थ है "प्रमुख"। उन्होंने भारत के राजनीतिक एकीकरण और 1947 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान गृह मंत्री के रूप में कार्य किया।

इस अवसर पर मुख्य रूप से उपस्थित कार्यकर्ताओ में महानगर अध्यक्ष रामकुमार तंवर,ओबीसी प्रकोष्ठ की प्रदेश महासचिव उर्मिला चौधरी, उपाध्यक्ष व पीसीसी सदस्य रिज़वान चौधरी, उपाध्यक्ष हरेंद्र शर्मा, महासचिव जितेंद्र चौधरी महासचिव सोनू प्रधान,अरुण टोंगर, रोहित चौहान, विकास कुमार अवनिष तंवर, शिव कुमार तंवर, रामनिवास वर्मा, विशाल नागर, नवदीप चौधरी, राकेश यादव, जीशान चौधरी, नवदीप तोमर, केशव यादव, कमरुद्दीन, नीरज, दीपक, मुनेश सहित कार्यकर्ता उपस्थित रहे।