राम लला प्राण प्रतिष्ठा में सिक्स सिग्मा को मिली प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा की ज़िम्मेवारी

राम लला प्राण प्रतिष्ठा में सिक्स सिग्मा को मिली प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा की ज़िम्मेवारी

अयोध्या : चाहे कोई भी धाम हो, अगर प्रधानमंत्री का आगमन है तो उनके स्वास्थ्य की देखरेख के लिए स्वास्थ्य की जानी मानी कंपनी सिक्स सिग्मा को ज़रूर याद किया जाता है । और याद भी क्यों ना किया जाए - सिक्स सिग्मा बस नाम ही काफ़ी है । सनातन की प्रत्येक कठिन से कठिन यात्रा की स्वास्थ्य सेवाओं की ज़िम्मेवारी हमेशा सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर के हवाले होती है । सरकार ने सिक्स सिग्मा को पीएम ड्यूटी के पहचान पत्र भी जारी कर दिये हैं और ज़रूरी दिशा - निर्देश के साथ राम जन्मभूमि में तैनात भी कर दिया गया है ।

चाहे केदार धाम हो - बदरी हो या फिर कैलास मानसरोवर - पीएम मोदी की सबसे चहेती सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर को सर्वत्र याद किया जाता रहा है । किसी यात्रा में जब पीएम मोदी पहुँचते हैं तो एक बार अवश्य पूछते हैं की कहाँ है - टीम सिक्स सिग्मा, सिर्फ़ इतना ही नहीं वह सिक्स सिग्मा टीम से बड़े आदर से मिलते हैं - हाल चाल पूछते हैं और फिर ग्रुप फोटो भी करते हैं । इस बार श्री राम जन्म भूमि अयोध्या में भी स्वास्थसेवाओं की ज़िम्मेवारी सिक्स सिग्मा को मिली है और पीएम मोदी जी की ड्यूटी में सिक्स सिग्मा को ही याद किया गया है ।

2019 केदारनाथ यात्रा में पीएम मोदी जी ने कहा की आप वही हैं ना जो की सारी हाई अल्टीट्यूड यात्राओं व फ़्री मेडिकल सेवा देते हो... रियल हीरो हैं आप ! बता दें की केदारनाथमें मोदी जी गुफा में रहे और उनकी हेल्थकेयर सिक्स सिग्मा टीम ने की थी । 

2022 बद्रीनाथ में उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री से पीएम मोदी ने कहा था की  सिक्स सिग्मा सबसे बेस्ट मेडिकल टीम है और जब सिक्स सिग्मा है तो सब ठीक है । 

डॉ भारद्वाज ने कहा की, सिक्स सिग्मा पर आज समस्त देश को गर्व है। सिक्स सिग्मा टीम के श्री रामजन्मभूमि मेडिकलसेवा के लिए पीएम ड्यूटी आईकार्ड भी तैयार हो गये है और हम 27x7 मेडिकल सेवा हेतु तैयार हैं । पीएम मोदी जी जब भी किसी तीर्थ यात्रा में होते हैं तो सिक्स सिग्मा मेडिकल टीम वहाँ ज़रूर मौजूद होती है, चाहे वह केदारनाथ हो या बद्रीनाथ या चाहे अब श्री राम जन्मभूमि अयोध्या । सिक्स सिग्मा में देश सेवा सबसे बड़ी ताकत है और इसका उदाहरण सिक्स सिग्मा की सनातन सेवा है । यह टीम देश में सबसे कठिन यात्राओं में उचित मेडिकल सेवा निःशुल्क उपलब्ध करवाती है । हमारा नारा है की - कभी भी - कहीं भी - हर मौसम में - हर यात्रा में - हर त्रासदी में - फ़ौजी प्रशिक्षण के साथ सदैव फ़ौज की तरह तत्पर तैयार। सिक्स सिग्मा को प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति द्वारा भी अनेकों अवार्ड प्राप्त है ।