टीम प्रयास द्वारा माईवुडस सोसाइटी में लगा पहला एजुकेशन फेयर

टीम प्रयास द्वारा माईवुडस सोसाइटी में लगा पहला एजुकेशन फेयर

ग्रेनो वेस्ट कि महागुन माइवुड्स सोसाइटी में प्रयास हेल्थ, सोशल एवं एजुकेशनल वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा रविवार को सोसाइटी के बच्चों के लिए एजुकेशन फेयर लगाया गया। 

इसमें मुख्य अतिथि के रुप में रश्मि पाण्डेय अध्यक्ष गौतम बुध नगर विकास समिति, डायरेक्टर सर्वोदय हॉस्पिटल देवयानू गुप्ता , निकिता गुप्ता और मंथन स्कूल की सीनियर अध्यापिका शानू एवं आशिमा रही।

गौतमबुद्ध नग़र की अध्यक्ष एवं समाजसेवी रश्मि पाण्डेय ने प्रयास की सराहना करते हुए कहाँ कि इस तरह से सभी शैक्षिक संस्थानों को एक मंच पर लेकर आना एक सराहनीय पहल है जिसका लाभ बच्चो और अभिभावको को होगा। बच्चो को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि बच्चो को अपने गुरुजनों माता पिता की बात मानना बहुत ज़रूरी है साथ ही समय का सही सदुपयोग “टाइम मैनेजमेंट”  भी आवश्यक है। 

एजुकेशनल फेयर में अशोका यूनिवर्सिटी, मानव रचना ,  एसएआईटीएम इंस्टीट्यूट, एलेन एकेडमी, विद्यामंदिर , आकाश तथा सीएमसी कोचिंग इंस्टीट्यूट ने इंडियन यूनिवर्सिटी और इंस्टिट्यूट के रूप में भाग लिया और सोसाइटी के बच्चों को अपने कैरियर के सही मार्ग को चुनने के कई सुझाव और रास्ते बताएं। 

इसके साथ-साथ एजुकेशन फेयर में विदेश की यूनिवर्सिटी नियाग्रा तथा विदेशी यूनिवर्सिटी के ऐडमिशन काउंसलर  इनविक्टस एजूटेक , एसेंस पॉइंट तथा एजुयोक्राफ्ट ने भी शिरकत की और सोसाइटी के बच्चों को विदेश की यूनिवर्सिटी में चल रहे सभी कोर्स, डिग्री तथा अन्य ट्रेनिंग सर्टिफिकेट के एडमिशन के विषय में जानकारी दी। 
सोसाइटी में रह रही एक फिजियोमैट्रिक्स काउंसलर ने भी फेयर में हिस्सा लिया और बच्चों का फिजियोमेट्रिक टेस्ट लेकर उनके पेरेंट्स के साथ काउंसलिंग कर उनको अनेक सुझाव दिए। 

फेयर में आए मुख्य अतिथियों ने प्रयास टीम के इस कदम की सराहना की तथा एक ही सोसाइटी में रह रहे भिन्न-भिन्न स्कूलों के बच्चों को एक साथ देश एवं विदेश की यूनिवर्सिटी और इंस्टिट्यूट को उपलब्ध कराने के इस प्रयोग को सराहा तथा आगे चालू रखने का सुझाव दिया। 
रश्मि पाण्डेय, देव्यानू तथा मंथन स्कूल की सीनियर टीचर ने भविष्य में होने वाले फेयर के लिए अपने सहयोग का भी आश्वासन दिया। 
प्रयास टीम का यह प्रयास गरीब बच्चों को आर्थिक मदद करने का एक और सफल कदम रहा।