नोएडा पहुंची झोलाछाप की स्टार कास्ट 

नोएडा पहुंची झोलाछाप की स्टार कास्ट 

नोएडा। सेक्टर 29 स्थित नोएडा मीडिया क्लब में वेब सीरीज 'झोलाछाप' की स्टार कास्ट पहुंची, जिसमें फिल्म जगत के मशहूर कॉमेडियन मुस्ताक खान, चितरंजन त्रिपाठी और महक मनवानी सहित सीरीज के निर्देशक ज्योति प्रकाश भी पहुंचे। सीरीज के बारे में बताते हुए निर्देशक ने कहा कि यह फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है। देश में नीम हकीम और झोलाछाप डॉक्टर गांवों और छोटे कस्बों में जागरूकता की कमी का किस तरह फायदा उठाते हैं ,उसी पर आधारित हास्य और व्यंग की ये सीरीज उड़ीसा की एक सच्ची घटना से प्रेरित है। उन्होंने कहा कि आज भी गांवों और छोटे कस्बों में लोगों को सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर भरोसा ना होकर झोलाछाप डॉक्टरों पर ही उम्मीद रहती है। जिससे समाज में कई तरह की घटनाएं आए दिन होती रहती हैं।

मशहूर एक्टर मुस्ताक खान ने बताया के यह उनकी ओटीटी पर शुरुआत है। बॉलीवुड के तमाम किरदारों को बखूबी निभा चुके मुस्ताक खान ने कहा कि निर्देशक से कहानी सुनने के बाद उन्हें इसमें एक सामाजिक दृष्टिकोण दिखाई दिया। जिससे उन्होंने इस फिल्म को करने का मन बनाया। खान ने बताया कि सीरीज में उन्होंने झोलाछाप डॉक्टर की भूमिका निभाई है। इस किरदार को निभाते हुए उन्हें जो अनुभव हुए, वे वाकई सोचने को मजबूर करते हैं।

फिल्म की अभिनेत्री महक मनवानी ने बताया कि वे सीरीज में गांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एमबीबीएस डॉक्टर की भूमिका में है। गांव के लोगों में सरकारी अस्पताल के प्रति जो अविश्वास और झोलाछाप डॉक्टर के प्रति जो विश्वास है। उसको लेकर हादसे और व्यंग से संदेश देने की कोशिश की गई है। वहीं सीरीज के अभिनेता चितरंजन त्रिपाठी ने कहा कि उन्होंने भी सीरीज में झोलाछाप डॉक्टर का किरदार निभाया है, जो बेहद चुनौतीपूर्ण था। गांव के लोगों के साथ नीम हकीम और नकली डॉक्टरी करना वाकई बहुत बड़ी चुनौती था। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान निर्देशक ज्योति प्रकाश ने बताया की सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म वूट पर रिलीज हो चुकी है। सीरीज कुल 7 एपिसोड में समाहित है। इस ड्रामा कॉमेडी को काफी पसंद भी किया जा रहा है। फिल्म में प्रभाकर शर्मा,लवकुश कुंडू,जय दा,कादियान, शालिनी मिश्रा, मदनलाल आजाद, जसपाल कौर और चंदन मेहता आदि कलाकारों ने विभिन्न भूमिकाएं निभाई हैं ।

सीरीज का उद्देश्य मनोरंजन के साथ-साथ ग्रामीण भारत में स्वास्थ्य संकट को उजागर करना भी है।