जांबाज जनरल ने सिक्स सिग्मा के मान को दिया नया आयाम ! साहस, समर्पण और आर्मी ट्रेनिंग के साथ पहाड़ों में लिखवाई परिश्रम की नई गाथा

जांबाज जनरल ने सिक्स सिग्मा के मान को दिया नया आयाम ! साहस, समर्पण और आर्मी ट्रेनिंग के साथ पहाड़ों में लिखवाई परिश्रम की नई गाथा

भारत-पाक युद्ध (1971) के गोल्डन जुबली (2021) पर आर्म्ड फ़ोर्स बुक ओफ़ रेकर्ड भी लॉंच करने का था वादा !

देश के प्रथम रक्षा प्रमुख जनरल बिपिन रावत। सीडीएस का सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर के साथ बहुत गहरा रिश्ता था। सिक्स सिग्मा लीडरशिप समिट और एक्सीलेंस अवार्ड - 2019 में दिया था - नाम, नमक, निशान, वफादारी और इज्जत का मूल मंत्र।

सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा. प्रदीप भारद्वाज ने दिवंगत पूर्व सीडीएस जनरल बिपिन रावत के साथ मुलाकात को याद करते हुए बताया कि जांबाज जनरल के मार्गदर्शन में सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर ने हाई एल्टीट्यूड मेडिकल सर्विस में नये आयाम स्थापित किए और देश का मान बढ़ाया। उन्होंने ही हाई एल्टीट्यूड मेडिकल सर्विस वाॅलंटियर्स को सैन्य प्रतिष्ठानों में ट्रेनिंग दिलवाकर पर्वतीय क्षेत्रों में साहस, समर्पण और परिश्रम की नई मिसाल पेश की।

डाॅ. भारद्वाज ने कहा कि जनरल रावत लीक से हटकर कार्य करने वाले योद्धा थे। आज अश्रु धारा फुट पड़े हैं…अब वो आवाज हवाओं में गुम हो गयी है ! ऐसी आपकी दिव्य आत्मा को ईश्वर शांति दे ! सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर के असैनिक कार्यक्रम में उपस्थित होकर सभी प्रतिभागियों को आश्चर्य चकित कर दिया था।

सिक्स सिग्मा हेल्थकेयर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा. प्रदीप भारद्वाज ने बताया कि सीडीएस रावत जी ने कहा था कि एशिया बुक ओफ़ रेकर्ड, इंडिया बुक ओफ़ रेकर्ड व गिनीस बुक ओफ़ रेकर्ड सभी धन लेकर लोगों की उपलब्धियों को प्रकाशित करते हैं। आप आर्म्ड फ़ोर्स बुक ओफ़ रेकर्ड पुस्तक बनाएं, जिसमें भारतीय सेना के शूरवीर सैनिकों के अद्म्य साहस और पराक्रम की गाथाओं को बारीकी से पिरोया गया हो। हम भारत-पाक युद्ध (1971) के गोल्डन जुबली समारोह में उसका लोकार्पण करेंगे।

जरनल रावत ने लीक से हट कर, पहली बार सिक्स सिग्मा के 350 सिविलीयन डॉक्टरो को दी थी आर्मी ट्रेनिंग। सेवनिवर्ती के बाद सिक्स सिग्मा के साथ मिलकर.. उत्तराखंड के पौड़ी में बनाना चाहते थे हाई ऐल्टिटूड माउंटेन मेडिसिन इन्स्टिटूट !

डा. अनिता भारद्वाज कहती हैं की, शौर्य थी जिनकी पहचान, दुश्मन भी करते थे उनका सम्मान, महान हस्ती कभी मिटती नही, हमेशा लोगो के दिलो में राज करती है ! तीनों सेना के सर्वोच्च अधिकारी को सिक्स सिग्मा का सलाम…