नोएडा मीडिया क्लब पत्रकारों की याद में बनाएगा सेक्टर-72 में स्मृतिस्थल

नोएडा मीडिया क्लब पत्रकारों की याद में बनाएगा सेक्टर-72 में स्मृतिस्थल

2 जनवरी को सांसद व विधायक करेंगे शिलान्यास

नोएडा।PNI News। नोएडा के सेक्टर-72 स्थित स्मृतिवन में कोरोना काल के दौरान देशभर के दिवंगत पत्रकारों की याद में एक स्मृतिस्थल बनाया जाएगा। यह घोषणा नोएडा मीडिया क्लब के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को की है।
नोएडा मीडिया क्लब के अध्यक्ष पंकज पाराशर ने बताया कि सेक्टर-72 में स्थित स्मृतिवन में ही देशभर के सभी पत्रकारों की याद में स्मृति स्थल बनाया जाएगा। यहां पर सभी पत्रकारों एवं छायाकारों के नाम लिखे शिलापट्टड्ढ लगाये जाएंगे। उन्होंने कहा कि ना सिर्फ नोएडा तथा एनसीआर बल्कि देशभर में कोरोना के दौरान अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए जो पत्रकार एवं छायाकार दिवंगत हो गये थे उनकी याद में यह स्मृति स्थल बनाया जा रहा है।

बता दें कि यह स्मृति स्थल ना सिर्फ नोएडा बल्कि उत्तर प्रदेश में ऐसा प्रथम स्मृति स्थल होगा यहां पर सभी पत्रकारों की याद में पत्थर लगाए जाएंगे। उन्होने बताया कि गत दिनों क्लब की टीम ने देशभर के सभी राज्यों में पत्रकार संगठनों एवं सरकार से संपर्क करके एक लिस्ट तैयार की है जिसके आधार पर करीब 500 दिवंगत पत्रकारों की लिस्ट तैयार हुई है।

पंकज पाराशर ने बताया कि सेक्टर-72 में पत्रकारों की याद में स्मृति स्थल का 2 जनवरी को गौतमबुध नगर के सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा तथा नोएडा के विधायक पंकज सिंह शिलान्यास करेंगे।
नोएडा मीडिया क्लब में इसको लेकर ही पत्रकार वार्ता की गई जिसमें अध्यक्ष पंकज पाराशर, महासचिव विनोद राजपूत, उपाध्यक्ष रिंकू यादव, ईकबाल अली तथा कोषाध्यक्ष मनोज भाटी समेत सभी पदाधिकारी एवं सदस्य मौजूद थे।