डॉर्बी एक्‍सपीरियेंस सेंटर का दिल्‍ली में हुआ शुभारंभ

डॉर्बी एक्‍सपीरियेंस सेंटर का दिल्‍ली में हुआ शुभारंभ

दिल्‍ली के कीर्ति नगर में डॉर्बी एक्‍सपीरियेंस सेंटर उत्‍तर भारत में इस ब्राण्‍ड का शानदार अनुभव लेकर आया है

दिल्ली: डॉर्बी, भारत के अग्रणी सरफेस डेकोर ब्राण्‍ड, जो रचनात्‍मक आइडियाज को असलियत में ढालने के लिये काम कर रहा है, ने कीर्ति नगर, दिल्‍ली में अपने अत्‍याधुनिक ‘डॉर्बी एक्‍सपीरियेंस सेंटर’ की पेशकश की है। भविष्‍य को ध्‍यान में रखकर बनाया गया एक्‍सपीरियेंस सेंटर कई उद्देश्‍यों के लिये होगा और उद्योग से जुड़े अनगिनत साझेदारी  के काम आएगा। 

डॉर्बी एक्‍सपीरियेंस सेंटर सिर्फ लैमिनेट्स दिखाने के लिये नहीं है। इसका लक्ष्‍य तरह-तरह के उत्‍पादों को पेश करना है, जिनमें प्‍लायवुड और सजावटी चीजें शामिल हैं। यह सरफेस डेकोर ब्राण्‍ड अपने सेंटर को ए एण्‍ड डी कम्‍युनिटी के लिये अनुकूल एक रचनात्‍मक कार्यस्‍थल भी बनाना चाहता है, जिनमें आर्किटेक्‍ट्स, डिजाइनर्स और फ्रीलांसर्स शामिल हैं।

डॉर्बी के डायरेक्‍टर और सीईओ मेहुल अग्रवाल का कहना है  ‘आज की दुनिया में, जहाँ डिजिटाइजेशन का सबसे ज्‍यादा महत्‍व है, हम अब भी स्‍पर्श से मिलने वाले अनुभव के महत्‍व पर विश्‍वास करते हैं। इस एक्‍सपीरियेंस सेंटर से हम सिर्फ उत्‍पाद नहीं बेच रहे हैं, हम ए एण्‍ड डी कम्‍युनिटी और उपभोक्‍ताओं के लिये शानदार अनुभव निर्मित कर रहे हैं। हमारा सेंटर स्‍पर्श एवं अनुभव के महत्‍व पर जोर देने के लिये डिजाइन किया गया है। यहाँ ग्राहक हमारे उत्‍पादों का हाथों-हाथ अनुभव लेकर समझदारी से फैसले कर सकते हैं। डीलर वाले पारंपरिक आउटलेट्स से उलट हमारे एक्‍सपीरियेंस सेंटर में उत्‍पादों की श्रृंखला सावधानी से तैयार की गई होगी। ग्राहक एक्‍सक्‍लूसिव उत्‍पादों का अनूठा अनुभव कर सकते हैं।’’

उन्‍होंने आगे कहा, ‘‘उत्‍तर भारत हमेशा से ब्राण्‍ड्स को लेकर एक सचेत बाजार रहा है। और दिल्‍ली में इस अनूठे एक्‍सपीरियेंस सेंटर का शुभारंभ हमें यकीनन अपने प्रतिस्‍पर्द्धियों पर बढ़त देगा। यह स्थिति पूरी तरह से हमारे पक्ष में है, क्‍योंकि दिल्‍ली हमारे उत्‍पादों के पंजाब, हरियाणा, उत्‍तर प्रदेश, जम्‍मू एवं कश्‍मीर और हिमाचल प्रदेश में मार्केटिंग के लिये एपिसेंटर का काम करेगी। यह रणनीतिक फैसला डॉर्बी को उस बाजार में फलने-फूलने का मौका देता है, जहाँ ग्राहक अच्‍छी गुणवत्‍ता के ब्राण्‍ड्स की तारीफ करते हैं और उनमें निवेश करने की इच्‍छा रखते हैं। इस एक्‍सपीरियेंस सेंटर के लॉन्‍च से हम उत्‍साहित हैं और अपने ग्राहकों को अपने कलेक्‍शंस का समृद्ध अनुभव देने की आशा करते हैं।’’

डॉर्बी नये जमाने के ग्राहकों की विभिन्‍न जरूरतों को पूरा करने के लिये आला दर्जे के उत्‍पाद पेश करना चाहता है। अपने एक्‍सपीरियेंस सेंटर को आर्किटेक्‍चर और डिजाइन कम्‍युनिटी के पेशेवरों के लिये एक रचनात्‍मक केन्‍द्र बनाकर डॉर्बी उन्‍हें अपने साथ मिलकर काम करने की अवसर दे रहा है। इससे नवाचार होगा और उपभोक्ताओं के लिये काफी अलग तरह के उत्‍पाद बनेंगे।

डॉर्बी एक समावेशी और अपॉइंटमेन्‍ट वाले मॉडल को अपने एक्‍सपीरियेंस सेंटर में अपना रहा है, ताकि ग्राहकों को व्‍यक्तिगत एवं शानदार अनुभव मिले। अपॉइंटमेन्‍ट पर आधारित प्रणाली यह गारंटी देती है कि चाहे ग्राहक हो या आर्किटेक्‍ट, उस पर एक समर्पित प्रतिनिधि का पूरा ध्‍यान रहे। इस तरीके से बातचीत केन्द्रित और कारगर रहेगी और ग्राहक अपने हिसाब से डॉर्बी के उत्‍पादों की जानकारी प्राप्‍त कर सकेंगे। 

इसके आगे डॉर्बी मुंबई, चेन्‍नई और कोलकाता में आगामी एक्‍सपीरियेंस सेंटर्स के साथ अपनी मौजूदगी बढ़ाने की योजना में है।

डॉर्बी एक्‍सपीरियेंस सेंटर सोमवार को छोड़कर सप्‍ताह में छह दिन खुला रहेगा।