गांधी स्मृति एवं दर्शन समिति के नए निर्देशक नियुक्त हुए डॉ ज्वाला प्रसाद

गांधी स्मृति एवं दर्शन समिति के नए निर्देशक नियुक्त हुए डॉ ज्वाला प्रसाद

दिल्ली। गांधी स्मृति एवं दर्शन समिति भारत सरकार सांस्कृतिक मंत्रालय का एक संस्थान है जो कि देश भर में गांधी जी  की विचारधारा का प्रचार प्रसार देश भर में कर रहा है। हाल ही में राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के रजिस्टर पद पर कार्यरत रहे श्री ज्वाला प्रसाद जी को  गांधी स्मृति एवं दर्शन समिति का निर्देशक नियुक्त किया गया है।

डॉक्टर ज्वाला प्रसाद देशभर में अलग-अलग संस्थानों में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। 29 मई 2023 को भारतीय गौरव संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री कन्हैयालाल राठौर ने गांधी स्मृति एवं दर्शन समिति पहुंचकर श्री डॉक्टर ज्वाला प्रसाद जी को निदेशक पद की शुभकामनाएं दी साथ ही गांधी स्मृति एवं दर्शन समिति में आने वाले समय में और क्या-क्या नए कार्यक्रम आयोजित किए जा सकते हैं जिससे कि गांधीजी के विचारों को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाया जा सके?

युवाओं को गांधीजी के विचारों से जोड़ने के लिए गांधी स्मृति एवं दर्शन समिति क्या योगदान दे सकती है इस विषय पर विस्तृत चर्चा करते हुए डॉक्टर ज्वाला प्रसाद ने बताया कि वह आने वाले समय में युवाओं बच्चों और महिलाओं को गांधी स्मृति तक लाने के लिए कई कदम उठाने जा रहे हैं? उम्मीद है कि गांधी स्मृति एवं दर्शन समिति देशभर में श्री डॉक्टर ज्वाला प्रसाद जी के नेतृत्व में एक नया कीर्तिमान स्थापित करेगा और गांधीजी के विचारों से देश की जनता को अवगत कराते हुए देश को एक नए मार्ग की ओर अग्रसर करेगा।