आईएमएस में पीडीपी का आयोजन

आईएमएस में पीडीपी का आयोजन

नोएडा। इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (आईएमएस) नोएडा में डायनेमिक्स ऑफ प्रोफेशनल टीचिंग एंड लर्निंग पर पीडीपी का आयोजन हुआ। सेक्टर 62 स्थित संस्थान परिसर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान आईएमएस की डीन मेजर नुपुर गुप्ता के साथ बतौर वक्ता प्रो. गोविंद प्रसाद गोयल, प्रोफेसर राकेश कुमार, प्रोफेसर नेहा पाटीदार एवं डॉ. रमेश कुमार ने अपने विचार प्रकट किए। वहीं संस्थान द्वारा आयोजित पीडीपी में आईएमएस के सभी शिक्षकों ने भी हिस्सा लिया।

कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए मेजर नुपुर गुप्ता ने कहा कि आज के आधुनिक युग में शिक्षकों को शिक्षण एवं शोध की नई तकनीक को समझना जरूरी है। उन्होंने कहा कि आज के कार्यक्रम में संस्थान के शिक्षकों को नवीनतम तकनीकों को प्रयोग करते हुए सरल एवं नवीनतम शिक्षण पद्धतियों से रूबरू कराया गया। मेजर गुप्ता ने कहा कि हमारी कोशिश है कि आईएमएस नोएडा के शिक्षक एवं विद्यार्थी भविष्य में शिक्षण एवं अध्यापन के माध्यम से सकारात्मक परिणाम हासिल करें।

कार्यक्रम के दौरान प्रोफेसर गोविंद प्रसाद गोयल ने व्यवहारिक जीवन में भाषा के सामान्य प्रयोग एवं विधिक प्रयोग पर प्रकाश डाला। एक उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि सामान्यतः सैंगसन का तात्पर्य स्वीकृति, प्रमाण या मंजूरी से है वही विधिक तौर पर इसका अर्थ दण्ड से लगाया जाता है। वही कार्यक्रम के दौरान प्रोफेसर राकेश कुमार ने ब्लॉग लेखन, डॉ. रमेश कुमार ने बचत और निवेश एवं प्रोफेसर नेहा पाटीदार ने लेखन कला में रैक्सटर टूल्स का प्रयोग पर अपने विचार प्रकट किए। संस्थान द्वारा आयोजित इस पीडीपी का सफल आयोजन बीबीए फैकल्टी प्रो. रचना गुप्ता एवं लॉ फैकल्टी डॉ. सचिन गोयल के संयोजन में संपन्न हुआ।