पुलिस महानिर्देशक ने पुलिसकर्मियों में बांटा तिरंगा

पुलिस महानिर्देशक ने पुलिसकर्मियों में बांटा तिरंगा

गाजीपुर। पुलिस महानिरीक्षक वाराणसी परिक्षेत्र वाराणसी के. सत्यनारायणा व पुलिस अधीक्षक गाजीपुर रोहन पी बोत्रे द्वारा हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत पुलिस लाइन में, भारतवर्ष के 75वे स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मनाए जा रहे आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम मे प्रतिभाग किया।

पुलिस महानिरीक्षक सर्वप्रथम ध्वजारोहण कर सलामी ली गई। इसके बाद पुलिस लाइन में श्रमदान कर सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को कार्यालयों व लाइन परिसर में साफ सफाई व तिरंगा फहराने हेतु आजादी के इस पर्व को हर्षोल्लास से मनाने हेतु प्रेरित किया गया।

पुलिस महानिरीक्षक वाराणसी परिक्षेत्र द्वारा पुलिस लाइन स्थित पुलिस आवास में रह रहे पुलिस कर्मचारियों के आवास पर स्वंय तिरंगा लगाकर आमजन व पुलिस परिवार को तिरंगा झण्डा लगाने व आजादी के अमृत महोत्सव में बढ़ चढकर प्रतिभाग करने हेतु प्रेरित किया ।

उल्लेखनीय है कि हर घर तिरंगा अभियान राष्ट्रीय स्तर पर मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव की ही एक कड़ी है। इस अभियान के माध्यम से आमजन के दिलों में देशभक्ति की भावना को और प्रबल करने व देश के लिए प्रत्येक व्यक्ति में प्रेम जागरूक करना है और साथ ही राष्ट्रीय ध्वज के प्रति सम्मान की भावना को पैदा करना है। जिससे देश का हर देशवासी अपने देश की रक्षा के लिए हमेशा आगे खड़ा रहकर प्रतिभाग कर सके ।