जगद्गुरु रामानुजाचार्य जी की सहस्त्राब्दी पर करेंगे राष्ट्र व्यापी जन-जागरण: विहिप

जगद्गुरु रामानुजाचार्य जी की सहस्त्राब्दी पर करेंगे राष्ट्र व्यापी जन-जागरण: विहिप

नई दिल्ली।PNI News। 11वीं शताब्दी में विश्व को समता, समानता, राष्ट्रीय एकात्मता तथा मानवता का महत्वपूर्ण संदेश देने वाले महान संत पूज्यश्री रामानुजाचार्य की जयंती पर हिन्दू परिषद ने देशभर में अनेक कार्यक्रमों की योजना बनाई है। इस संदर्भ में विहिप के अंतर्राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष सीनियर एडवोकेट आलोक कुमार ने आज कहा कि यह एक संयोग ही है कि एक ओर भारत अपनी आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है वहीं दूसरी ओर इसी वर्ष इस आजादी की रक्षा के मूल तत्व समानता व सामाजिक समरसता के उद्घोषक महान संत पूज्यश्री रामानुजाचार्य जी की सहस्त्राब्दी का महोत्सव भी मनाया जा रहा है। इस 5 फरवरी से प्रारंभ होने वाले इन महोत्सवों में विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता भी देश भर में अपने-अपने स्थानों पर अनेक प्रकार के कार्यक्रम कर उनके पावन संदेशों को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य करें।

उन्होंने कहा कि हमें प्रसन्नता है कि उनकी सहस्त्राब्दी के इन कार्यक्रमों में माननीय प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति महोदय तो रहेंगे ही विहिप के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ मुझे भी हैदराबाद (तेलंगाना) स्थित उनके आश्रम द्वारा किए जाने वाले विविध कार्यक्रमों में सहभागी होने का सौभाग्य मिलेगा।

आलोक कुमार ने सभी कार्यकर्ताओं व हिन्दू समाज से आह्वान किया कि वो पूज्य श्री रामानुजाचार्य जी के इन सहस्त्राब्दी समारोहों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लें तथा उनके महान व्यक्तित्व व कृतित्व से सम्पूर्ण विश्व को आलोकित करें।