गारमेंट्स शो ऑफ इंडिया में 10,000 खरीदारों ने की शिरकत

जीएसआई का छठा संस्कर अत्यधिक सकारात्मक नोट पर बंद हुआ
पूरे भारत से रिटेलर्स, रिटेल चेन्स, ब्रांड्स विजिट शो
400-500 करोड़ रुपये का व्यवसाय सृजित किया जाएगा
नोएडा। भारत का तीन दिवसीय प्रदर्शनी गारमेंट शो 29 जुलाई को एक्सपो सेंटर सेक्टर 62, नोएडा में संपन्न हुआ।
तीन दिवसीय शो ने उन प्रतिभागियों के लिए अत्यधिक आशावादी प्रतिक्रिया पैदा की जो पुरुषों के वस्त्र, महिलाओं के वस्त्र, खेलों, बच्चों के वस्त्र, शीतकालीन वस्त्र, सक्रिय वस्त्र, त्यौहार वस्त्र और कई अन्य उत्पाद श्रेणियों में नवीनतम श्रृंखला के साथ आए।
प्रदर्शनी अत्यधिक सफल रही क्योंकि इस शो में 10,000 से अधिक खरीदारों ने भाग लिया। शॉपर्स स्टॉप, मैक्स, लाइफस्टाइल, रिलायंस रिटेल, अरविंद फैशन, बेस्टसेलर जैसी खुदरा श्रृंखलाओं से सोर्सिंग टीमें शो में आईं और प्रदर्शन पर उत्पादों और रेंज से अत्यधिक प्रभावित हुईं।
वेस्टसाइड, स्पेंसर, चेन्नई सिल्क, डब्ल्यू मार्ट, लैकोस्टे, आदित्य बिड़ला समूह की टीम ने भी परिधान, फैशन के सामान और ट्रिम्स की सोर्सिंग के लिए शो का दौरा किया।
प्रदर्शनी के पहले दिन उद्घाटन समारोह में वस्त्र उद्योग के दिग्गजों ने शिरकत की जिसमें हेमंत अग्रवाल, एमडी, वी बाजार रिटेल, सुरिंदर अग्रवाल, एमडी, सिटीकार्ट, दीपा नेवार, क्षेत्रीय महाप्रबंधक, यूरो समूह, विशाल ढींगरा, एमडी, स्पेशलिटी मर्चेंडाइजिंग सर्विसेज, ललित ठुकराल, अध्यक्ष, नोएडा परिधान निर्यात क्लस्टर और राजीव बंसल, वीपी, इंडियन इंडस्ट्री एसोसिएशन व महासचिव नोएडा apparel अपरैल एक्सपोर्ट क्लस्टर ने इस अवसर की शोभा बढ़ाई और दीप प्रज्ज्वलन समारोह के साथ शो की शुरुआत की।
प्रदर्शनी का दूसरा दिन भी बेहद दिलचस्प रहा क्योंकि इसमें अपैरल फैशन फोरम कांफ्रेंस देखी गई जहां परिधान और फैशन रिटेल के प्रमुख खिलाड़ी परिधान और फैशन क्षेत्र से संबंधित प्रासंगिक मुद्दों पर चर्चा करने के लिए आए। विशिष्ट अतिथि में आदित्य चिप्पी मेहता, सीओओ, बॉम्बे शर्ट कंपनी, डेज़ी गोगिया वाइस प्रेसिडेंट बायिंग एट सोच अपैरल्स प्राइवेट थे। लिमिटेड, देविका श्रीमल बापना वीपी मार्केटप्लेस ग्रोथ एट फैबएले एंड इंडिया, मालविका शर्मा, सीनियर एक्जीक्यूटिव - नायका फैशन में सोर्सिंग और ब्रांड मैनेजमेंट, राजेश मीणा, हेड ऑफ सप्लाई एंड ऑपरेशंस एट फाशिंजा, मयंक चंदना, कैटेगरी मैनेजर, मीशो, संदीप मुखर्जी, डायरेक्टर , फ़्लुएंट कॉमर्स में भारतीय उपमहाद्वीप, संजीव नंदवानी, निन कैसल के सह-संस्थापक, पुनर्चक्रण के प्रमुख और रिवर्स रिसोर्सेज में मुख्य परियोजना अधिकारी और किशन डागा।
ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों पर उपस्थिति, आपूर्ति श्रृंखला के मुद्दों, उच्च रिटर्न का प्रबंधन, फैशन में स्थिरता, नए वस्त्र बनाने के लिए कारखानों की अपशिष्ट सामग्री का उपयोग, भारत में मानव निर्मित फाइबर और सक्रिय वस्त्र उद्योग में वृद्धि, ऑनलाइन खुदरा चुनौतियों और अवसरों, भारत में डीटीसी ब्रांडों के विकास और शो में कई अन्य विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई।
तीन दिवसीय शो ने न केवल घरेलू बाजार के लिए बल्कि निर्यात के लिए भी निर्माताओं के लिए पूछताछ की, क्योंकि घर खरीदने और संपर्क कार्यालयों की टीमें भी शो में आईं।
GSI ने लुधियाना निटवेअर एसोसिएशन, हैंडलूम एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन, सोर्सिंग कंसल्टेंट्स एजेंसी, नोएडा अपैरल एक्सपोर्ट क्लस्टर और इंडियन इंडस्ट्री एसोसिएशन जैसे आगंतुकों की अच्छी संख्या को आकर्षित करने के लिए विभिन्न संघों के साथ करार किया है।
मेले में दिल्ली, नोएडा, लुधियाना, तिरुपुर, मुंबई के रेडीमेड गारमेंट विनिर्माता, जो ईवनिंग वियर, कैजुअल वियर, टी-शर्ट, ड्रेस, टॉप, नाइटवियर, एक्टिव वियर, स्वेटशर्ट, शर्ट, ट्राउजर के निर्माता ने भी भाग लिया। .
नई दिल्ली एक्सपोर्ट हाउस, 22 माइलस्टोन्स, सेलेस्टियल निट्स, राहुल फैशन, रेडिएंट एक्सपोर्ट्स, एसके डाइंग, प्रज्ञा इंटरनेशनल, नितारा, फशनिज़ा, होहेनस्टीन, इको लीप्स बाय शिप्रा, कडल्स इंडिया, गिल्डन ब्रांड्स ऑस्ट्रेलिया, रेडिएंट एक्सपोर्ट्स, अर्बन कंपनी जैसी प्रसिद्ध कंपनियां और कई अन्य कंपनियो ने भी शो में भाग लिया।
एनएईसी के अध्यक्ष ललित ठुकराल ने कहा, "प्रदर्शनी उन कंपनियों के लिए अवसरों का द्वार है जो भारत के परिधान उद्योग में अपनी पहचान बनाना चाहती हैं। भारत के घरेलू बाजार में बहुत अच्छी संभावनाएं हैं और यह उन परिधान निर्यातकों के लिए एक बहुत अच्छा विकल्प है जो अपनी क्षमताओं का उपयोग कर सकते हैं और साथ ही साथ भारत के परिधान खुदरा उद्योग में एक नाम बना सकते हैं। खरीदारों को उन कारखानों की भी आवश्यकता होती है जो अनुपालन करते हैं और नवाचार, गुणवत्ता और क्षमताओं की पेशकश कर सकते हैं, इसलिए जीएसआई निर्माताओं और खरीदारों दोनों के लिए एक आदर्श मंच है। इस आयोजन से 800 करोड़ रुपये का कारोबार होने की उम्मीद है।
राजीव बंसल, एमडी, सेलेस्टियल निट्स और वाइस प्रेसिडेंट आईआईए ने कहा, “प्रदर्शनी ने घरेलू बाजार के संभावित खरीदारों के साथ बैठक करने में हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जिसमें बड़ी संभावनाएं हैं। हमें यहां अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और अब हम आने वाले दिनों में कारोबार को हथियाने की उम्मीद कर रहे हैं।
"छठा संस्करण हमारे लिए अत्यधिक सफल शो रहा है, इसने निर्माताओं, खुदरा विक्रेताओं, खुदरा श्रृंखलाओं के लिए नेटवर्किंग के अवसर पैदा किए हैं। भारत के परिधान समूहों जैसे तिरुपुर, लुधियाना, नोएडा, दिल्ली, अहमदाबाद, जयपुर आदि से हमारे प्रदर्शक ब्रांड, खुदरा श्रृंखलाओं के साथ हैं। थोक व्यापारी, एजेंट और संभावित खरीदारों से मिलकर खुश हैं जो खुदरा श्रृंखलाओं, वितरण चैनलों, ई-कॉमर्स कंपनियों, थोक बाजारों से हैं
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