रानी लक्ष्मीबाई के बलिदान दिवस पर नोएडा में 'अपनो बुन्देलखण्ड' की रहेगी गूंज

रानी लक्ष्मीबाई के बलिदान दिवस पर नोएडा में 'अपनो बुन्देलखण्ड' की रहेगी गूंज

रानी झांसी के वंशज से भी मिल सकेंगे         

अपनो बुंदेलखंड संस्था द्वारा रानी लक्ष्मी बाई के बलिदान दिवस पर नोएडा में 16 जून से 19 जून तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं 18 जून को बलिदान दिवस पर विशेष कार्यक्रम एमिटी विश्वविद्यालय सेक्टर  125 में शाम 4:30 बजे से शुरू होगा इसमें झांसी की रानी के वंशज, तात्या टोपे के वंशज, बांदा के नवाब के वंशज और नवाब भानपुर के वंशज शामिल होंगे इस अवसर पर बुंदेलखंड की उन प्रतिभाओं को भी सम्मानित किया जाएगा जिन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया है।

 कार्यक्रम की शुरुआत 16 जून को सेक्टर 15 स्थित नोएडा लोकमंच की पब्लिक लाइब्रेरी परिसर में लगने वाली प्रदर्शनी से होगी जिसमें बुंदेलखंड के ऐतिहासिक, सामाजिक और सांस्कृतिक धरोहर की झलक देखने को मिलेगी। यह प्रदर्शनी उत्तर प्रदेश सरकार के पुरातत्व विभाग की तरफ से लगाई जा रही है। इसका उद्घाटन उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष डॉ प्रभात कुमार करेंगे यह प्रदर्शनी 18 जून तक सुबह 10 से शाम 6 बजे तक देखी जा सकेगी।

18 जून को एमिटी विश्वविद्यालय में शाम 4:30 बजे से कार्यक्रम की शुरुआत होगी इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में पूर्व केंद्रीय संस्कृति मंत्री गौतम बुध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा जी और कार्यक्रम अध्यक्ष के रूप में देश की पूर्व रक्षा सचिव वह राज्यसभा के पूर्व महासचिव तथा नोएडा लोक मंच के उपाध्यक्ष डॉक्टर योगेंद्र नारायण जी कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे इसी कार्यक्रम में झांसी की रानी लक्ष्मी बाई के वंशज, तात्या टोपे के वंशज, नवाब बाँदा और नवाब भानपुर के वंशज का सम्मान होगा सांस्कृतिक कार्यक्रम से इसकी शुरुआत होगी।

19 जून को सुबह 10.00 am बजे सेक्टर 12 pm, स्थित ईशान म्यूजिक इंस्टिट्यूट में अपनो बुंदेलखंड के बैनर तले विकास की भूमिका तैयार होगी और इसमें जाने-माने विशेषज्ञ और बुंदेलखंड से जुड़े लोग अपने विचार व्यक्त करेंगे इस कार्यक्रम को मंथन नाम दिया गया है 16 से 19 जून तक चलने वाले इस कार्यक्रम के आयोजन में नोएडा लोक मंच, बुंदेलखंड विकास परिषद व बुंदेलखंड से जुड़े उन लोगों की अहम भूमिका है जो दिल्ली एनसीआर में रहते हैं। 
आज की प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपना बुंदेलखंड से जुड़े नोएडा लोक मंच  के महासचिव महेश सक्सेना, आयोजन समिति के सदस्य बुंदेलखंड के प्रतिष्ठित नागरिकों में राजेंद्र कुमार पुरवार, विनय खरे, केके दीक्षित, अनुराग चतुर्वेदी, धर्मपाल यादव, रशीद अहमद, एडवोकेट नसीरुद्दीन, परवेज अहमद, राजन धमेरिया, अखिल शर्मा, आर एन श्रीवास्तव, मुकुल वाजपेयी, लीक़ा सक्सेना, श्रीमती त्यागराजन, इंदिरा चौधरी, विभा बंसल, सुनील मनीषा आदि भी शामिल हुए।