पीडब्लू ने कौशल विकास के क्षेत्र में कदम रखते हुए, शिक्षार्थियों को मांग के अनुसार योग्यता  से लैस करने और आधुनिक नौकरिया दिलाने के लिए पीडब्लू स्किल्स लॉन्च किया

पीडब्लू ने इस नए कार्यक्षेत्र के लिए शीर्ष उद्योग विशेषज्ञों को शामिल किया है; इसमें कई अन्य पाठ्यक्रम शामिल होंगे जैसे सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट, डेटा साइंस, डिजिटल मार्केटिंग और उत्पाद प्रबंधन

इन पाठ्यक्रमों को अत्यधिक किफायती मूल्य बिंदुओं पर पेश किया जाएगा; वर्तमान में, दो कोडिंग पाठ्यक्रम चालू हैं जावा और सी++ मुफ्त में उपलब्ध हैं।

कंपनी ने पीडब्लू स्किल्स के तहत कॉलेजवाला नामक एक मुफ्त यूट्यूब चैनल भी लॉन्च किया है, जिसने शुरू होने के पहले 10 दिनों में 2 लाख से अधिक सब्सक्रिप्शन दर्ज किए हैं।

पीजी टेस्ट तैयारी में अपने सफल प्रवेश के बाद, भारत के शीर्ष एड-टेक प्लेटफॉर्म पीडब्लू (फिजिक्सवाला) ने अब लोगों को सही कौशल से लैस करने और उन्हें तैयार करने के लिए अपने अपस्किलिंग वर्टिकल पीडब्लू स्किल्स को लॉन्च किया है। नए जमाने की नौकरियां।

इस नए आयाम के तहत दिए जा रहे पाठ्यक्रम शुरू में मुफ्त होंगे। बाद में, अन्य प्लेटफार्मों की तुलना में शिक्षार्थियों के लिए एंड-टू-एंड पेड संस्करण भी अत्यधिक किफायती होंगे।

पीडब्लू ने कई उद्योग विशेषज्ञों को आयातित किया है जो शिक्षार्थियों को सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट, डेटा साइंस, डिजिटल मार्केटिंग और उत्पाद प्रबंधन के बारे में सिखाएंगे और प्रशिक्षित करेंगे।

अंग्रेजी और हिंग्लिश दोनों भाषाओं में उपलब्ध, ये पाठ्यक्रम शिक्षार्थियों को लाइव अनुभव, नौकरी सहायता, संदेह समाधान समर्थन और बहुत कुछ प्रदान करेंगे।

पीडब्लू स्किल्स वर्तमान में दो मूलभूत कोडिंग पाठ्यक्रम प्रदान करता है: सी++ (5 महीने) और जावा (6 महीने) मुफ्त। यह कक्षा 12 वीं उत्तीर्ण, स्नातक छात्रों और कामकाजी पेशेवरों के लिए सहायक है।

सी++ बैच पहले ही शुरू हो चुके हैं, जबकि जावा 21 अक्टूबर को लाइव होने वाला है। इसी पहल के हिस्से के रूप में, पीडब्लू ने अपना नवीनतम मुफ्त यूट्यूब चैनल कॉलेजवाला लॉन्च किया है, जिसने लॉन्च के पहले 10 दिनों में पहले ही दो लाख से अधिक सदस्यता(subscriptions ) प्राप्त कर ली है।