फिजिक्स वाला ने NSP दिल्ली में विद्यापीठ का किया शुभारंभ

फिजिक्स वाला ने NSP दिल्ली में विद्यापीठ का किया शुभारंभ

यह लॉन्च सभी छात्रों को उनकी सामाजिक आर्थिक स्थिति की परवाह किए बिना समान अवसर प्रदान करने की पीडब्ल्यू की प्रतिबद्धता को पूरा करता है

दिल्ली: पीडब्लू (फिजिक्स वाला),भारत के सबसे किफायती और पसंदीदा एडटेक प्लेटफॉर्म ने आज NSP दिल्ली  में अपना विद्यापीठ केंद्र लॉन्च किया। NSP दिल्ली  से पहले संस्थान  ने जयपुर, सिलीगुड़ी, सूरत और भुवनेश्वर में भी एक-एक  विद्यापीठ खोला है । यह एडटेक स्टार्टअप पहले से ही देश भर के विभिन्न शहरों में 11 विद्यापीठ केंद्र चला रहा है और इन नए उद्घाटनों के साथ यह छात्रों के लिए विकल्पों की व्यापक रेंज को जोड़ने जा रहा है, ताकि उन्हें आगे की पढ़ाई के लिए अपने शहर को छोड़ना न पड़े। विद्यापीठ केंद्र भारत के अग्रणी प्रौद्योगिकी-सक्षम ऑफ़लाइन कोचिंग संस्थान हैं, जिनमें अभिभावक-छात्र डैशबोर्ड, वीडियो समाधान और 3डी मॉडलिंग जैसी सुविधाएं हैं, जिनमें अनुभवी शिक्षक अग्रणी हैं।

अब एक प्रौद्योगिकी-सक्षम पीडब्ल्यू विद्यापीठ से लाभान्वित होगा NSP दिल्ली व् अपने छात्रों को उनकी आगामी जेईई/नीट परीक्षाओं के लिए सर्वोत्तम संभव सीखने का अनुभव प्रदान करेगा। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के साथ ही नियमित रूप से छात्रों और उनके माता-पिता को दैनिक अभ्यास समस्याओं (DPP), छात्रों के लिए वीडियो समाधान के साथ क्विज़, और माता-पिता के लिए भी DPPs के साथ गृहकार्य की निगरानी में सहायता करेगा। अन्य विद्यापीठ कक्षाओं की तरह, NSP दिल्ली  केंद्र भी इंटरैक्टिव लर्निंग के लिए एक स्मार्ट बोर्ड से लैस होगा, जिसमें हर कक्षा के बाद पीडब्लू ऐप पर सभी व्याख्यान अपलोड किए जाएंगे।

पीडब्लू छात्रों को ‘सारथी’  की पेशकश करके भी मदद कर रहा है। इस पटल पर छात्रों को सीखने की सुविधा है , जिस पर व्यक्तिगत कोच हर कदम पर छात्रों की मदद करते हैं। सारथी छात्रों को उनकी शंकाओं को दूर करने, अध्ययन योजना बनाने, संशोधन करने और माता-पिता-शिक्षक बैठक आयोजित करने में मदद करता है। पीडब्लू परीक्षाओं की तैयारी के दौरान आत्मविश्वास बनाए रखने में मदद करने के लिए नियमित शारीरिक और मानसिक कल्याण गतिविधियों का संचालन करके छात्रों के समग्र कल्याण पर भी ध्यान केंद्रित करता है। पीडब्लू छात्रों को मनोवैज्ञानिक तनाव का सामना करने के लिए विशेषज्ञों से परामर्श करने के लिए प्रेरणा हेल्पलाइन भी प्रदान करता है।

अतुल कुमार , केंद्र प्रमुख, पीडब्लू विद्यापीठ, NSP दिल्ली ने कहा: "हम पीडब्लू में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए तत्पर हैं। विद्यापीठ के साथ हमारा उद्देश्य शिक्षा को सुखद और अधिक सुलभ बनाने के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाना है। इसलिए हम छात्रों को उनके लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करने के लिए किफ़ायती  दरों पर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम लाइव व  रिकॉर्डेड क्लासेस जैसी बेहतरीन सुविधाएं लाने के लिए समर्पित हैं, जिन्हें ऐप पर देखा जा सकता है। हम 10 से अधिक वर्षों के अनुभव और महान विशेषज्ञता के साथ सर्वश्रेष्ठ फैकल्टी लाने पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं ।

सत्य प्रकाश, बिजनेस हेड, पीडब्लू विद्यापीठ, NSP दिल्ली के ने कहा,"विद्यापीठ एडटेक क्षेत्र में एक क्रांतिकारी पहल है। यह हर जगह हर छात्र को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा

...