सेक्टर- 51 में पंजीयन शिविर का हुआ आयोजन

सेक्टर- 51 में पंजीयन शिविर का हुआ आयोजन

नोएड़ा। मुख्यमन्त्री योगी द्वारा पंजीकृत व्यापारियों की संख्या बढ़ाये जाने हेतु दिये गये दिशा- निर्देशों के क्रम में राज्य कर, खण्ड-12 , नोएडा द्वारा ग्राम- होशियारपुर , सेक्टर- 51 नोएडा में पंजीयन शिविर/ सेमीनार का आयोजन उत्तर प्रदेश युवा व्यापार मण्डल के सानिध्य मे किया गया।

सेमीनार में श्याम सुन्दर पाठक, असिस्टेंट कमिश्नर द्वारा पंजीयन शिविर के उद्देश्यों के बारे में विस्तार से बताया गया। जी.एस.टी. पंजीकरण के लाभों से व्यापारियों को अवगत कराया । श्याम सुन्दर पाठक ने कम टर्नओवर वाले व्यापारियों को समाधान योजना की सुविधाओं से अवगत कराया एवं आई.टी.सी. के विषय में विस्तार से बताते हुए पंजीयन के लिए प्ररित किया।

खण्ड-12 की राज्य कर अधिकारी ममता ने व्यापारियों को व्यापारी दुर्घटना बीमा योजना के विषय में विस्तार से बताया कि उत्तर प्रदेश में जी.एस.टी. पंजीकरण प्राप्त करते ही 10 लाख तक के दुर्घटना बीमा का पात्र हो जाता है अतः हर सम्मानित व्यापारी को जी.एस.टी. पंजीकरण लेना चाहिए ।

श्याम सुन्दर पाठक द्वारा व्यापारियों की जिज्ञासाओं का उचित निवारण किया गया । किसी भी प्रकार की समस्या आने पर जी.एस.टी. हेल्प-डेस्क एवं टोल फ्री नम्बर से भी अवगत कराया । सेमीनार में 15 से अधिक व्यापारियों ने प्रतिभाग किया जिसमें से लगभग 10 से अधिक व्यापारियों ने इसी सप्ताह पंजीयन लेने का आश्वासन भी दिया ।

सेमीनार में उत्तर प्रदेश युवा व्यापार मण्डल के चेयरमैन नवनीत गुप्ता ने समस्त उपस्थित व्यापारियों एवं अधिकारियों का धन्यवाद देते हुए कहा कि इस प्रकार के सेमिनार व पंजीकरण कैम्प व्यापारियों के लिए और पंजीकरण बढ़ाने के उद्देश्य से अत्यन्त लाभकारी हैं । सेमिनार में उत्तर प्रदेश युवा व्यापार मण्डल के जिलाध्यक्ष लघु अग्रवाल भी उपस्थित रहे ।