टीसीएल ने 2022 में मिनी एलईडी क्यूएलईडी टीवी के दम पर अपनी नेतृत्‍व क्षमता को किया मजबूत

नोएडा। कंपनी की रचनात्‍मकता और नवाचार की संस्कृति से प्रेरित होकर, टीसीएल ने पिछले चार दशकों में काफी तेज रफ्तार से विकास किया है और आज यह दुनिया भर के टीवी उद्योग में दिग्गज कंपनियों में से एक बन चुकी है। वर्टिकल एकीकृत क्षमताओं के साथ कंपनी के अलग-अलग उत्‍पाद बाजार में हैं, जिसमें कई पुरस्कार विजेता टीवी और ऑडियो होम एप्लायंसेज भी शामिल हैं। इन सबकी बदौलत, टीसीएल आज दुनिया भर में नंबर वन एंड्रॉयड स्मार्ट टीवी ब्रांड है।   

एलसीडी डिस्प्ले का भविष्‍य : मिनी एलईडी टेक्‍नोलॉजी

हाई कॉन्ट्रास्ट, बेहतरीन चमक और अल्‍ट्रा-थिन प्रोफाइल एवं कई लोकल डिमिंग जोन्‍स के साथ, मिनी एलईडी टेक्‍नोलॉजी टीसीएल 2022 टीवी को असाधारण पिक्चर और कलर क्वॉलिटी से लैस करती है। इससे फास्ट मूविंग इमेज (जैसे स्पीड स्पोटर्स के विडियो या एक्शन फिल्मों) काफी परफेक्ट, खूबसूरत और सहज रूप में टीवी पर प्रसारित होती है। इसमें किसी तरह की झिलमिलाहट नहीं होती और न ही तस्वीरें हिलती हुई दिखाई देती हैं।

2018 से, टीसीएल को मिनी एलईडी टेक्‍नोलॉजी में अपनी उपलब्धियों पर गर्व है। कंपनी की कई मीडिया और प्रोफेशनल एसोसिएशन ने काफी सराहना की है और इसे काफी अनुमोदन मिले हैं। 2022 में, टीसीएल मिनी एलईडी टेक्नोलॉजी की नई जेनरेशन को कुछ प्रमुख सुधारों के साथ लेकर आया।

●     16-बिट अल्ट्रा-प्रिसाइज लाइट कंट्रोल से टीवी में कई अलग-अलग रंगों की तस्वीरें काफी खूबसूरती और बारीकी से दिखाई देती हैं।

●     इसमें राउंड हेलो मिनी एलईडी शुद्ध रूप से ब्लैक ब्लैकग्राउंड पर पड़ने वाली सफेद वस्तुओं की चमक खत्म कर देता है

●     टीसीएल मिनी एलईडी बैकलाइट डायरेक्ट से टीवी पर तेजी से मूव करने वाले सीन टीवी की स्क्रीन पर ज्यादा स्पष्ट और पैनापन लिए दिखाई देते हैं

●     मिनी एलईडी की एकसमान गुणवत्‍ता से टीवी पर एक रंग की समानता वाली तस्वीर देखने को मिलती है

●     टीसीएल मिनी एलईडी बैकलाइट डी-मुरा में प्रकाश समान रूप से नियंत्रित रहता है (जिससे टीवी पर कोई स्पॉटलाइट, ग्रे पैच या कोई गंदी लाइट्स नजर नहीं आती)

मिनी एलईडी में सबसे आगे: ओडी जीरो मिनी एलईडी

ओडी जीरो मिनी एलईडी में सबसे छोटी एलईडी चिप होती है। इससे टीवी की एलईडी लाइट्स दोगुने लोकल जोन्स में विभाजित हो जाती है। एलईडी चिप को कम से कम कर टीसीएल टीवी बैकलाइट को ज्यादा से ज्यादा सटीक रूप से बढ़ाता है, जिससे शानदार कॉन्ट्रास्ट और ब्राइटनेस मिलती है। स्टैंडर्ड ऑप्टिकल डिस्टेंस को हटाकर ब्रैंड अब तक का सबसे पहला डायरेक्ट- लिट टीवी बना सकता है। 

2022 टीसीएल टीवी रेंज :  सभी तरह के इस्तेमाल, जरूरतों और अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए कोर से लेकर फ्लैगशिप मॉडल तक टीवी की बेहद विस्तृत रेंज

उपभोक्ताओं को शानदार ढंग से टीवी देखने और बेमिसाल मनोरंजन प्रदान करने के लिए टीसीएल सी सीरीज टीवी कंपनी की टीवी की रेंज में एक आवश्यक और आकर्षक रूप से जुड़ गया है। यह उपभोक्ताओं को क्यूएलईडी 4के की शानदार तस्वीरों का अनुभव कराता है। 2022 में इस सीरीज (टीसीएल सी 835) के उच्च रेंज के मॉडलों में मिनी एलईडी टेक्‍नोलॉजी पेश की गई है। इंडस्ट्री के सबसे अग्रणी साउंड सिस्टम, डॉल्बी एटमॉस के फीचर से दर्शकों को टीवी पर सभी तरह का कार्यक्रम देखते हुए उनसे गहराई से जुड़ने की इजाजत मिलती है।

टीसीएल गेमिंग सेक्टर में सक्रिय खिलाड़ी है। यह गेमर्स को उच्‍च गुणवत्‍ता की स्‍क्रीन और खेलने के असीमित विकल्‍प प्रदान करता है जिससे उन्‍हें बेहतरीन गेमिंग एक्‍सपीरियंस मिलता है। टीसीएल सी835 में कई अन्‍य विशेषताएं भी हैं :