अधिकारियों को व्यापारियों से दोस्ताना संबंध बनाना चाहिए, ताकि उन्हें किसी तरह का भय न हो - नरेश कुच्छल

अधिकारियों को व्यापारियों से दोस्ताना संबंध बनाना चाहिए, ताकि उन्हें किसी तरह का भय न हो - नरेश कुच्छल

नोएडा।PNI News। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल नोएडा के अध्यक्ष नरेश कुच्छल ने जीएसटी पंजीकरण जागरूकता अभियान में सहभागिता करते हुए कहा की अधिक से अधिक व्यापारी जीएसटी कराएं, ताकि उन्हें व्यापार करने में किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि व्यापारियों के साथ वाणिज्य कर अधिकारियों को दोस्ताना माहौल कायम करना होगा। उन्होंने कहा कि छोटे बाजार और ग्रामीण क्षेत्रों में वाणिज्य कर विभाग का नाम आते ही भय उत्पन्न हो जाता है। व्यापारी डरे सहमे रहते हैं।
उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग की नारा है "पुलिस सदैव आपके साथ।" इसी तरह जनता से व्यापार कर विभाग के अधिकारियों को भी व्यापारियों से दोस्ताना संबंध बनाना चाहिए, ताकि उन्हें किसी तरह का कोई भय न हो।
नरेश कुच्छल बुधवार को व्यापार कर विभाग द्वारा आयोजित जीएसटी पंजीयन जागरूकता अभियान में बोल रहे थे।
उल्लेखनीय है कि कमिश्नर वाणिज्य कर उत्तर प्रदेश द्वारा प्रदेश में पंजीकरण कराने के लिए 8 नवंबर से पंजीयन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें अपंजीकृत व्यापारियों को पंजीकृत कराए जाने के लिए प्रदेश के समस्त जोनल एडिशनल कमिश्नर को विस्तृत निर्देश जारी किए गए हैं। जनपद गौतमबुद्धनगर में पंजीयन एवं संगोष्ठी के माध्यम से अधिकारियों द्वारा पंजीयन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जीएसटी के पंजीयन योग्य व्यापारियों को पंजीयन के लाभों से अवगत कराते हुए उन्हें पंजीयन के लिए प्रेरित किया जा रहा है।
इस मौके पर व्यापार कर विभाग के अधिकारियों सहित उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल , नोएडा इकाई के अध्यक्ष नरेश कुच्छल, चेयरमैन राम अवतार सिंह, दिनेश महावर, संदीप चौहान, मनोज भाटी, सत्यनारायण गोयल, पीयूष वालिया, मूलचंद गुप्ता सहित अन्य लोग उपस्थित थे।