17 मार्च को भव्य कलश यात्रा के साथ ही होगा 7 दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ का श्रीगणेश

17 मार्च को भव्य कलश यात्रा के साथ ही होगा 7 दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ का श्रीगणेश

नोएडा। आज सेक्टर-20 स्थित श्रीहनुमान मंदिर में श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ आयोजन समिति ने प्रेसवार्ता का आयोजन कर श्रीमद्भागवत कथा के आयोजन की विस्तृत जानकारी दी। कथा का आयोजन श्रीराम मित्र मंडल नोएडा द्वारा किया जा रहा है। प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए समिति के महासचिव मुन्ना कुमार शर्मा ने बताया कि 17 मार्च से 23 मार्च तक सेक्टर 20 स्थित श्री हनुमान मंदिर में श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ का भव्य आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 17 मार्च से प्रतिदिन सायं 04 बजे से 07.30 बजे तक कथा व्यास आचार्य विष्णुकांत पराशर जी द्वारा श्रीमद्भागवत जी की कथा का गुणगान किया जायेगा।

17 मार्च को दोपहर बाद 02.00 बजे सेक्टर 20 स्थित श्री हनुमान मंदिर से भव्य कलश यात्रा निकाली जायेगी।22 मार्च को होली मंगल मिलन का आयोजन किया जाएगा।23 मार्च को अंतिम दिन कथा पूर्वाह्न 10.00 बजे शुरू होगी तथा हवन एवं व्यास पूजन के साथ ही कथा का समापन हो जायेगा।

प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए समिति के अध्यक्ष धर्मपाल गोयल ने बताया कि फाल्गुन मास एवं होली महोत्सव के अवसर पर श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन कराया जा रहा है, जिसमें कथा व्यास जी द्वारा सैकड़ों नोएडावासियों को श्रीमद्भागवत जी की ज्ञानवर्धक कथा का श्रवण कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि श्रीराम मित्र मंडल कथा के आयोजन के माध्यम से भगवान श्रीकृष्ण के आदर्शों को जन जन तक पहुंचाने का कार्य करेगी।

कथा के संयोजक अनिल गोयल ने बताया कि भागवत कथा के आयोजन से नोएडा के निवासियों को भगवान श्रीकृष्ण के चरित्र को जानने का अवसर मिलेगा।

इस अवसर पर आयोजन समिति के कोषाध्यक्ष राजेन्द्र गर्ग, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजकुमार गर्ग, हनुमान मंदिर समिति की अध्यक्षा सुशीला शर्मा,गंगाराम यादव, एस एम गुप्ता, अनंत वर्मा, मनोज गोयल विनय गुप्ता, आदि उपस्थित थे।