इस कलेक्‍शन की मदद से खुद को ऊर्जावान बनाएं, सशक्‍त करें, संतुलित करें और आराम का आनंद लें

इस कलेक्‍शन की मदद से खुद को ऊर्जावान बनाएं, सशक्‍त करें, संतुलित करें और आराम का आनंद लें

प्रस्तुत है विश्व का पहला एसेंशियल ऑयल का मिश्रण, दिमाग के अलग-अलग हिस्सों पर इसके प्रभाव का पता लगाने के लिये यह न्यूरोसाइंटफिक परीक्षण से होकर गुजरा है

दिल्ली। प्रमुख सोशल सेलिंग स्वीडिश ब्यूटी ब्रांड, ओरिफ्लेम ब्यूटी बाय स्वीडन के साथ सुंदरता की परिभाषा को बदल रहा है। यह ब्रांड सुंदरता की और व्यापक परिभाषा को मानता है, इसलिये यह सिर्फ अच्छा दिखने से परे है। ओरिफ्लेम के अनुसार, सुंदर होने का अर्थ है अच्छा दिखना और अच्छा महसूस करना, बाहर से भी और अंदर से भी। इसी सोच पर निर्मित, इस ब्रांड ने माइंड एंड मूड के साथ एसेंशियल ऑयल के बाजार में कदम रखा है।

आज के समय में सेहत का मतलब सिर्फ शारीरिक तंदुरुस्ती नहीं, बल्कि भावनात्‍मक स्‍वास्‍थ्‍य भी है। बड़े पैमाने पर अब लोग अपनी भावनात्‍मक सेहत का ध्यान रखने लगे हैं, खासकर पूरी दुनिया में महामारी के इस दौर में। चूंकि, हमारा व्यवहार, प्रतिक्रिया, निर्णय और मूड के पीछे भावनाएं ही सबसे बड़ी ताकत के रूप में काम करती हैं। इसलिये अपनी भावनानत्मक सेहत का ख्याल रखना बहुत जरूरी है, ताकि आप सबसे बेहतर तरीके से काम कर पाएं, अपने रिश्तों में परिवार, दोस्तों और खुद के साथ बेहतर रह पाएं।

ओरिफ्लेम के माइंड एंड मूड एसेंशियल ऑयल ब्लेंड्स 100% प्राकृतिक और सावधानी से सोर्स किए गए हैं, जिन्हें आपकी भावनात्मक सेहत के लिये तैयार किया गया है। ये 4 वैरिएंट्स में उपलब्ध हैं - एनर्जाइज मी, एम्पावर मी, बैलेंस मी और रिलैक्स मी। ओरिफ्लेम का माइंड एंड बॉडी एसेंशियल ऑयल ब्लेंड्स दिमाग पर इसके सकारात्मक प्रभावों को मापने के लिये न्यूरोसाइंटिफिक परीक्षण से गुजरने वाला दुनिया का पहला प्रोडक्‍ट है।

दिमाग के अलग-अलग हिस्सों पर हर सुगंध के प्रभाव के बारे में फंक्शनल मैग्नेटिक रेजोनेंस इमेजरी (एफएमआरआई) टेस्टिंग के माध्यम से व्यापक रूप से अध्ययन किया गया है। ओरिफ्लेम ने 4 प्रमुख पलों की पहचान की है, जोकि हमारी भावनात्मक सेहत पर हर दिन गहरा प्रभाव डालते हैं, जिसे हम उस समय की जरूरत के अनुसार अपने मूड को मैनेज कर सकते हैं।

एनर्जाइज मी, पिंक पेपर और ग्रेपफ्रूट के साथ, एक जोशीला और स्पाइसी सुगंध से भरपूर है। यह ऊर्जा को बढ़ाने के लिये मोटर कॉर्टेक्स पर काम करता है, सुबह जल्दी उठना हो या दोपहर में सुस्ती लग रही हो, ऐसे में यह बहुत कारगर है। एम्पावर मी, लॉरेल और बर्गमोट से भरपूर, एक ग्रीन, हर्बल और रसदार सुगंध है जो वेंट्रोमेडियल प्रीफ्रंटल कॉर्टेक्स पर काम करती है ताकि एक जरूरी मीटिंग से पहले या लोगों को संबोधित करने से पहले आपका आत्मविश्वास बढ़ाने तथा खुद को सशक्‍त बनाने के लिए चैनलाइज कर पाएं।

ओलिबानाम और सेडारवुड के साथ बैलेंस मी में वुड, मिट्टी की भीनी-भीनी और दिल को सुकून पहुंचाने वाली खुशबू है जोकि प्रीक्यून्यूस पर प्रभाव डालता है। इससे हम ज्यादा सक्रिय होते हैं और दिमाग को शांत रखने के लिये माइंडफुल हो पाते हैं। इससे आप कम भ्रमित महसूस करते हैं और उस पल में ही जीते हैं, चाहे आप दफ्तर में काम के बीच में स्विच करना चाहें या अपनी पर्सनल लाइफ जीने के लिये काम से स्विच ऑफ होना चाहें। कुल मिलाकर, रिलैक्स मी चंदन और लैवंडिन से भरपूर है, दिमाग को शांत करने के लिये पोंस और ग्लोबस पैलिडस पर काम करता है। एक खुशनुमा और वुडी खुशबू अपने दिमाग को सुकून देने और सोने से पहले अपने तनाव को दूर करने का सबसे अच्छा तरीका है।

यह सुनिश्चित करते हुए कि ये ऑयल ब्लेंड्स दिन के हर जरूरी पल में आपकी मदद करें, ओरिफ्लेम ने इन्हें उपयोग में भी बहुत आसान बना दिया है। बस कभी भी, कहीं भी बोतल से खुशबू को सांस से अंदर लें, या अपने कमरे को खुशबूदार करने लिये डिफ्यूजर का उपयोग करें या कैरियर ऑयल का मसाज में इस्तेमाल करें। झटपट इनका उपयोग करना चाहते हैं? यूनिक रेडी-टू-यूज फॉर्मेट के साथ बस इन्हें रोल ऑन करें।

इस लॉन्च पर अपनी बात रखते हुए, प्रवक्ता-ओरिफ्लेम ने कहा, “हमें एसेंशियल ऑयल ब्लेंड्स की अपनी नई रेंज- माइंड एंड मूड को लॉन्च करते हुए बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है, निश्चित रूप से यह आपकी भावनात्मक सेहत को बेहतर बनाएगा। चूंकि, हमारा मानना है कि एक सेहतमंद जीवनशैली का मतलब केवल शारीरिक स्वास्थ्य नहीं होता, बल्कि मानसिक सेहत भी है। यह लॉन्च हमारे लंबे समय से सुंदरता को लेकर हमारी व्यापक सोच को आगे बढ़ाने का अगला प्राकृतिक तरीका है। माइंड मूड आपको ऊर्जा से भर देगा, आपके दिमाग को शांत करेगा, जब भी आपको जरूरत होगी यह आपको सशक्त और संतुलित बनाएगा। खासकर आज के व्यस्त, डिजिटल दुनिया में जहां आपको लगातार सक्रिय रहने की जरूरत होती है। सफल न्यूरोसाइंटिफिक परीक्षण से समर्थित, माइंड एंड मूड आपकी भावनाओं को प्रेरित करेगा और आपको अपने हिसाब से जिंदगी जीने में सक्षम बनाएगा।“