विशाल रक्त दान शिविर का हुआ आयोजन, 558 रक्त यूनिट हुआ प्राप्त

विशाल रक्त दान शिविर का हुआ आयोजन, 558 रक्त यूनिट हुआ प्राप्त

नोएडा।PNI News। लक्ष्मी नारायण मंदिर नोएडा द्वारा नॉएडा स्टेडीयम के लॉन टेनिस ग्राउंड में विशाल रक्त दान शिविर का आयोजन इस महामारी के तत्पश्चात् किया गया।

भारतीय सेना की एएफ़टीएस (AFTC) की टीम, गुरु तेग़ बहादुर हॉस्पिटल, ज़िला अस्पताल, पीजीआई फ़ॉर चाइल्ड हेल्थ नॉएडा, जिम्स ग्रेटर नोएडा व नॉएडा रोटरी ब्लड बैंक की टीम रक्त लेने के लिए आइँ।

लक्ष्मी नारायण मंदिर के प्रबंध ट्रस्टी जे. एम. सेठ ने बताया कि सभी आयु के नागरिकों के टीकाकरण का भी निशुल्क प्रबन्ध किया गया था। कान , नाक व गले के चेकिंग के लिए हॉस्पिटल के डॉक्टर का भी प्रबंध किया गया था।

प्रोजेक्ट डायरेक्टर एके गुप्ता ने बताया कि शिविर को यूनिट रक्तदान करने 643 दाता आए, 85 लोगों को फिर आने के लिए कहा और 558 रक्त यूनिट प्राप्त हुए और यह इस ज़िले का ही नहीं बल्कि शायद प्रदेश के लिए ही एक बड़ी सफलता थी।

राहुल सभरवाल जिन्होंने 26 वीं बार रक्तदान किया

दाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए कई गर्णमान व्यक्तियों ने जिनमें प्रमुख थे ज़िला गौतम बुध नगर के सांसद डा महेश शर्मा , सीईओ नॉएडा अथॉरिटी श्रीमती रितु माहेश्वरी , ब्रिगेडीयर डा राकेश गुप्ता, डा सुषमा चंद्रा , डा अजय सिंह, ट्रस्ट के चैयरमैन डा डी. के. मोदी आदि ने स्वयं आकर उनका उत्साहवर्धन किया।

आयोजको ने सभी टीमों का, सभी दाताओं, प्रायोजकों, ब्लड बैंकों का हृदयपूर्वक आभार प्रकट किया। आयोजक ने सभी स्वयंसेवकों, नकद एवं वस्तुओं के स्वरूप में दान देने वाले दाताओं का भी आभार व्यक्त किया। लगभग 30 सदस्यों वाली ब्लड डोनेशन टीम ने इस कार्य का संचालन मन्दिर समिति के सदस्य और इस प्रोजेक्ट के डायरेक्टर व मुख्य प्रेरक ए. के. गुप्ता के नेतृत्व में किया।
 
आयोजकों में आर. एन. गुप्ता, ओ पी गोयल, जे एम सेठ, जी॰के॰ बंसल, हरीश सभरवाल, इंदर पाल खंडपुर, संजीव बांधा, अंबेश भांबरी, करण अनेजा, मनोज गोयल, मेहक सिंह, राजीव अजमानी, विद्या रावत, शैल माथुर, मुक्ता गोयल , आरडबल्यूए-56 के संजीव पुरी व संजय मावी,आदि ने दाताओं को नेक काम में योगदान करने के लिए प्रेरित किया।