एमजी मोटर्स की नई जेडएस ईवी 10.1 इंच के एचडी टचस्क्रीन इंफोनटेनमेंट सिस्टम और सेगमेंट में पहली बार एंड्रॉयड व एप्‍पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ लॉन्च होगी

गुड़गांव। एमजी मोटर्स की बहुप्रतीक्षित नई जेडएस ईवी 2022 अपने नए अवतार में 10.1 इंच के एचडी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और सेगमेंट में पहली बार एंड्रॉयड और एप्‍पल कार प्ले कनेक्टिविटी से सुसज्जित होकर आएगी। नई जेडएस ईवी में एमजी की वैश्विक यू.के. डिजाइन की झलक मिलती है। इसमें समझदार उपभोक्ताओं के लिए सुविधा, आराम और लक्जरी के सभी तत्व मिलेंगे। केस (कनेक्टेड, ऑटोनॉमस, शेयर्ड और इलेक्ट्रिक) मोबिलिटी के दृष्टिकोण से प्रेरित होकर, आधुनिक ऑटोनिर्माता ने आज ऑटोमोबाइल सेगमेंट में सभी श्रेणियों और वर्गों र प्रभाव डालने वाले अनुभवों को बेहतर किया है।

जेडएस ईवी के साथ, एमजी ने ग्राहकों के लिए 5-वे चार्जिंग पारितंत्र का विस्तार किया है, जिसमें घर और ऑफिस में मुफ्त एसी फास्ट चार्जर, पोर्टेबल-इन-कार-चार्जिंग केबल, डीलरशिप पर डीसी सुपरफास्ट चार्जिंग स्टेशन, सफर में 24x7 चार्जिंग की सुविधा (5 शहरों) तथा सैटेलाइट शहरों और पर्यटन केंद्रों में चार्जिंग स्टेशन शामिल हैं।

जेडएस ईवी 2022 में सामने के हिस्से को पूरी तरह कवर करती ग्रिल और चार्जिंग सॉकेट दिया गया है, जो अब एमजी लोगो के बायीं ओर स्थित है। इसमें सनरूफ और 17 इंच के नए डिजाइन के एलॉय व्हील्स दिए गए हैं। नई जेडएस ईवी अपडेट किए गए फंट फेसिया, एलईडी हेडलैम्‍प्‍स, डीआरएल्‍स, एलॉय व्‍हील्‍स की नई डिजाइन और नई टेल-लाइट डिजाइन के साथ आएगी। कार में पिछली सीटों पर बैठे यात्रियों को बेहतरीन सुविधा और आराम प्रदान करने के लिए कपहोल्डर के साथ रियर सीट सेंटर आर्म- रेस्ट और सेंटरहेड रेस्ट दिए गए हैं। नई जेडएस ईवी की पिछली सीट पर बैठे यात्रियों को अतिरिक्त सुविधा के लिए रियर एयर-कंडीशिनिंग वेंट्स की सुविधा दी गई है।

एमजी मोटर ने 2020 में जेडएस ईवी पेश की थी। यह कार इलेक्ट्रिक वाहन के क्षेत्र में सबसे व्‍यावहारिक पेशकशों में से एक है। यह भारत में लॉन्च किसी भी इलेक्ट्रिक वाहन द्वारा पेश की गई सबसे लंबी रेंज में से एक है। एमजी मोटर ने भारत में जेडएस ईवी के दो सफल वर्ष पूरे कर लिए हैं जोकि देश में स्थिर गतिशीलता को लेकर ब्रैंड की प्रतिबद्धता की पहचान है। दो सालों में एमजी ने करीब 4,000 जेडएस ईवी की बिक्री दर्ज की है। एमजी भारत में दूसरी सबसे बड़ी ईवी निर्माता बन चुकी है और इस सेगमेंट में कंपनी की बाजार हिस्‍सेदारी 27 प्रतिशत हो गई है।

एमजी ने भारत में अपनी कार में कई फीचर्स “पहली बार” लॉन्च किए हैं, जिसमें भारत की पहली इंटरनेट एसयूवी-एमजी हेक्टर, भारत की पहली शुद्ध इलेक्ट्रिक इंटरनेट एसयूवी-एमजी जेडएस ईवी, भारत की पहली ऑटोनॉमस (लेवल 1) की प्रीमियम एसयूवी, एमजी ग्‍लॉस्टर और एमजी एस्टर - पर्सनल एआई असिस्टेंट और ऑटोनॉमस (लेवल-2) तकनीक के साथ मिलने वाली भारत की पहली एसयूवी है।