ब्लॉक प्रमुख राजन सिंह के नेतृत्व मे निकला तिरंगा यात्रा

ब्लॉक प्रमुख राजन सिंह के नेतृत्व मे निकला तिरंगा यात्रा

गाजीपुर।आजादी के 75 वें वर्ष मे मनाए जा रहे "अमृत महोत्सव" कार्यक्रम मे हर घर तिरंगा पर बिरनो ब्लॉक प्रमुख राजन सिंह के नेतृत्व मे मुस्तफाबाद से तिरंगा यात्रा निकाली गयी।यात्रा मे हजारों की संख्या मे सम्मानित जनप्रतिनिधि व क्षेत्रीय युवाओ ने बाइक पर हाथों मे तिरंगा झंडा लेकर राष्ट्र भक्ति गानो पर झूमते हुए देश प्रेम मे गगनभेदी नारे लगा रहे थे। यात्रा के आगे आगे डीजे पर देशभक्ति गाने बजाते हुए पिछे पिछे भारत माता की छवि लगे वाहन से भारत माता की जय और वंदेमातरम के नारे लग रहे थे।यात्रा बिरनो ब्लॉक के मुस्तफाबाद से चलकर बिरनो ब्लॉक मे स्थित अमर शहीद निरंजन राजभर के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया और और फिर बिरनो थाना पर शहीद कमलेश सिंह के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया । और फिर यह यात्रा जंगीपुर के मानपुर मे यात्रा आकर समाप्त हुई।

इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख राजन सिंह ने कहा कि देश आज आजादी के 75 वें वर्ष मे अमृत महोत्सव मना रहा है।वर्ष पर्यंत चले विभिन्न कार्यक्रमों मे 13 से 15 अगस्त हर घर तिरंगा कार्यक्रम के जागरूकता हेतु तिरंगा झंडे के साथ जिले के विभिन्न हिस्सों से निकली यह यात्रा राष्ट्भावना के साथ देश प्रेम को मजबूती प्रदान करेगी।उन्होंने कहा कि देश के स्वतंत्रता आंदोलन मे शहिद स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान मे इस तिरंगा यात्रा का विशेष महत्व है।

श्री सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज हमारे सम्मान और स्वाभिमान का प्रतिक है और यह हमारी समाज सेवा के प्रति आंतरिक ऊर्जा का स्रोत है।

 देश की एकता और अखंडता मजबूत हो।देश विकास के पथ पर अग्रसर रहे और देश मजबूत हो यह हर भारतीय का नैतिक कर्तव्य है और आज की यह तिरंगा यात्रा राष्ट्रीय सम्मान स्वाभिमान के लिए महत्वपूर्ण है। 

यात्रा मे आगे आगे बिरनो ब्लॉक प्रमुख राजन सिंह, कुंवर रमेश सिंह, भरत सिंह, मन्नू राजभर, प्रमोद सिंह, धनंजय प्रजापति, गुड्डू गुप्ता, गंगा राम, रामलाल सिंह, विपिन चौरसिया सहित क्षेत्र के हजारो लोग राष्ट्र ध्वज लेकर पैदल चल रहे थे।