सड़क में गड्ढे मे लगे जलजमाव से गुस्साए ग्रामीणों ने कर दी धान की रोपाई

सड़क में गड्ढे मे लगे जलजमाव से गुस्साए ग्रामीणों ने कर दी धान की रोपाई

गाजीपुर :बिरनो ब्लाक अंतर्गत जयरामपुर बिठौरा से खरगपुर मार्ग दो वर्ष से सड़क पर लगे जलभराव से त्रस्त ग्रामीणों का बिते शुक्रवार को  गुस्सा फूट गया। ग्रामीणों ने जयरामपुर से खरगपुर को जाने वाली सड़क के बीच जयरामपुर  के पंचायत भवन के सामने सड़क की खस्ता हाल और जलभराव की स्थिति में धान की बेरन की रोपाई कर अपना विरोध जताया। ग्रामीणों ने कहा अगर इस समस्या से जनप्रतिनिधि और अधिकारी अंजान बने रहे तो मजबूर होकर हम क्षेत्रीय ग्रामीण अनशन पर बैठेंगे।

ग्रामीणों का कहना है कि  इस सड़क की स्थिति दो वर्ष से मरम्मत न होने से बरसात के मौसम में जलभराव रहता है। गांव के लोगों को नारकीय जीवन जीना पड़ रहा है। लोगों ने बताया कि सड़क मरम्मत की मांग क्षेत्रीय विधायक डॉ वीरेंद्र यादव और जनपद के सांसद अफजाल अंसारी से बहुत बार इस समस्या से अवगत कराया गया लेकिन कोई सुनवाई अब तक नहीं हो पाई है। पानी भरा रहने से सड़क में गहरे गड्ढे पड़ गए हैं, जिनके कारण यहां रोजाना हादसे होते रहते हैं। ग्रामीणों ने विधायक व सांसद से समस्या की शिकायत की है, लेकिन इसके बाद भी समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है।

वही गांव की विकास के लिए और जरूरी कागजात के अति शीघ्र प्राप्ति के लिए प्रत्येक ग्राम सभाओं में सचिवालय का निर्माण कराया गया है वही इस ग्राम सभा की पंचायत भवन पर  जलभराव की स्थिति से भरा पड़ा है स्थिति यह है कि सचिवालय में जाने से पहले इस गड्ढे में भरे गंदे पानी में पैर रखकर ही जाना पड़ता है इसे लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश देखने को मिला वही ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधियों को आईना दिखाते हुए इस सड़क पर धान की रोपाई भी कर दी ग्रामीणों मे राम अलम सिंह, सुरेश कश्यप ,विनय सिंह, देवानंद राम, सच्चिदानंद सिंह ,बाबूलाल राम, राम प्रताप सिंह, मोहम्मद इस्लाम, इकराम अली ,रमेश सिंह ,मरछू राम आदि ग्रामीण उपस्थित र

हे