मुआवजे के बावजूद प्राधिकरण की ज़मीन पर कर दिया अवैध निर्माण, शिकायत के बाद भी नहीं हो रही कार्यवाही

मुआवजे के बावजूद प्राधिकरण की ज़मीन पर कर दिया अवैध निर्माण, शिकायत के बाद भी नहीं हो रही कार्यवाही

नोएडा। नोएडा प्राधिकरण जैसे जैसे अपनी ज़मीनों पर हुए अवैध कब्जों पर बुल्डोजर चला रहा है,वैसे वैसे यहाँ के विभिन्न गांवों में हुए अवैध निर्माणों की शिकायतें लगातार सामने आ रही हैं। ऐसा ही एक मामला नोएडा के छलेरा बांगर गांव में सामने आया है,जहां किसान द्वारा मुआवजा लेने के बावजूद प्राधिकरण की जमीन पर अवैध निर्माण कर इमारत खड़ी कर दी गई है।
 गुरुवार को छलेरा निवासी प्रताप सिंह चौहान ने एक प्रेस वार्ता में बताया कि गांव के ही खसरा नम्बर 514 की जमीन प्राधिकरण द्वारा पूर्व में अर्जित की जा चुकी है। जिनका मुआवजा भी गांव के ही स्वर्गीय चतर सिंह के चार पुत्रों जितेंद्र सिंह,वीर सिंह,वितेश कुमार और प्रताप सिंह कई वर्ष पहले मिल चुका है।  इसी खसरे की लगभग बाइस सौ वर्ग मीटर की जमीन जितेंद्र, वीर सिंह और वितेश ने कब्जा कर उस पर चार मंजिला इमारत खड़ी कर किराए पर उठा दी है। प्रताप सिंह ने बताया कि उन्होंने इस बाबत प्राधिकरण और प्रशासन सभी जगह की है,बावजूद इनके अभी तक इस अवैध निर्माण पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। 

अगला कदम मुख्यमंत्री का जनता दरबार:
अब प्रताप सिंह का कहना है कि यदि अब भी प्राधिकरण की तरफ से इस पर कोई कार्यवाही नहीं होती है,तो वे लखनऊ जाकर मुख्यमंत्री के जनता दरबार में अपनी शिकायत देंगे और न्याय की गुहार लगाएंगे।