गाज़ीपुर सदर से पुर्व विधायक संगीता बलवंत राज्य सभा उम्मीदवार घोषित, जनपद में खुशी की लहर

गाज़ीपुर  सदर से पुर्व विधायक संगीता बलवंत राज्य सभा उम्मीदवार घोषित, जनपद में खुशी की लहर

गाजीपुर। जनपद में एक बड़ी खुसखबरी रविवार की देर शाम आने के बाद चर्चाओं का दौर जारी बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने राज्यसभा उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।सदर से पूर्व विधायक डा.संगीता बलवंत भी राज्यसभा की उम्मीदवारों की सूची में शामिल है।राज्यसभा उम्मीदवार घोषित होने पर समर्थक खुश है।संगीता बलवंत बीजेपी के टिकट पर 2017 में सदर विधानसभा क्षेत्र से विधायक निर्वाचित हुई थी।उत्तर प्रदेश सरकार में पूर्व सहकारिता राज्य मंत्री का भी रही।साथ ही पूर्व सभापति महिला एवम बाल विकास समिति,उत्तर प्रदेश शासन,पूर्व जिला पंचायत सदस्य भी रह चुकी है।संगीता बलवंत अपने छात्र राजनीति में पीजी कॉलेज की पूर्व उपाध्यक्ष भी रही जिसमे रिकॉर्ड मतों से चुनाव जीती थी।

छावनी लाइन गाजीपुर निवासी संगीता बलवंत ने एल.एल.बी., बीएड , पीचडी करने के बाद छात्र राजनीति में कदम रखते हुए इस मुकाम पर पहुंची।

मेधा की धनी डा.संगीता बलवंत को समय समय पर सम्मानों से भी नवाजा गया जिसमे हिंदी संस्थान द्वारा 2013 में सूर सम्मान,दलित साहित्य अकादमी की तरफ से वीरांगना सावित्री बाई फुले अवार्ड, अंतर्राष्ट्रीय सम्मानोपाधी संस्था द्वारा काव्य श्री की मानद उपाधि,विश्व हिंदी साहित्य सेवा संस्थान इलाहाबाद द्वारा हिंदी सांसद सम्मान,उत्तर प्रदेश युवा साहित्य परिषद स्व. इंदू भूषण शर्मा नीटू पुरस्कार,कबीर सम्मान,साथ ही 2020 में आदर्श युवा विधायक सम्मान एम.आई. टी.भारतीय छात्र संसद द्वारा दिल्ली में प्राप्त हुआ।