इला फांउडेशन ने आयोजित किया मेगा हेल्थ कैंप

इला फांउडेशन ने आयोजित किया मेगा हेल्थ कैंप

नोएडा।PNI News। इला फाउंडेशन और डॉ शेखर मल्टी स्पेशलिटी क्लीनिक के तत्वाधान में मेगा हेल्थ कैंप नोएडा सेक्टर-71 के शिव शक्ति अपार्टमेंट में आयोजित किया गया। ये हेल्थ कैंप बारात घर में सुबह 9 बजे से दिन के 2 बजे तक आयोजित किया गया। इस मेगा हेल्थ कैंप में सेक्टर-71 एवं आसपास से आए ढाई सौ से अधिक लोगों ने अपना स्वास्थ्य का परीक्षण कराया। डॉ निशांक शेखर के मुताबिक़ इस मेगा कैंप में शुगर, बीपी, HbA1c, लिपिड प्रोफाइल आदि जाँच नि:शुल्क किये गए। इसके साथ ही विशेषज्ञ डॉक्टरों के द्वारा आंखों की जांच, डेंटिस्ट द्वारा दाँतों की जाँच, जेनरल फिजिशियन, स्त्री रोग विशेषज्ञ एवं ऑर्थोपेडिक विशेषज्ञ ने कैंप में आये लोगों के स्वास्थ का नि:शुल्क परीक्षण किया।

बताते चलें कि इला फांउडेशन की ओर से समय-समय पर ऐसे मेगा हेल्थ कैंप नि:शुल्क आयोजित किये जाते हैं। शेखर मल्टी स्पेशलिटी क्लीनिक के डॉ शेखर कहते हैं "हमारा उद्देश्य लोगों को बीमारी के प्रति जागरूक करना है और लोगों को आसानी से चिकित्सा सुविधा मुहैया हो सके इस पर काम भी करना है”। इसी को ध्यान में रखते हुए इला फाउंडेशन और डॉक्टर शेखर मल्टी स्पेशलिटी क्लीनिक ने तय किया है कि नोएडा के सेक्टरों एवं आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में मेडिकल कैंप लगाकर लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया जाए ताकि यहाँ के निवासी स्वस्थ जीवन शैली को अपना सकें।

इला फांउडेशन महिला चैप्टर की प्रमुख डॉ भावना नवीन के मुताबिक़ लोगों को बीमारियों से निजात मिले और कोविड के समय में लोग स्वास्थ के प्रति सजग और सतर्क बने रहें यही हमारा मिशन है। भावन नवीन के मुताबिक़ हम लंबे समय से अपने इस मिशन पर आगे बढ़ रहे हैं। इस मेगा कैंप में बड़ी संख्या में आए लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले डॉक्टरों में डॉ निशांक शेखर, डॉ रजनी मिश्रा, डॉ सुप्रभा श्रुति, डॉ कीर्ति जैन, डॉ राजेश, डॉ स्वाति जैन, डॉ प्रसून भास्कर एवं डॉ हिमांशु पांडे शामिल रहे। हेल्थ कैंप के समापन समारोह को संबोधित करते हुए डॉ निशांक शेखर ने कहा कि आज के मेगा हेल्थ कैंप की सफलता का श्रेय इला परिवार के प्रकाश मिश्रा, सितांशु जी एवं इला के स्वंय सेवकों को जाता है। समापन के मौके पर डॉ शेखर एवं अन्य सम्मानित सदस्यों के द्वारा इला के वोलेंटियर्स को सम्मानित किया गया।