आज से होगा नामांकन

गाजीपुर सिविल बार एसोसिएशन गाजीपुर के पदाधिकारियों के चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है। सात दिसंबर से नामांकन कार्य शुरू होगा। दो दिन तक चलने वाले नामांकन पत्रों की जांच के बाद प्रत्याशियों की सूची 12 दिसंबर को प्रकाशित की जाएगी। इसके बाद 17 दिसंबर को चुनाव होगा।

प्रत्येक वर्ष दिसंबर में सिविल बार एसोसिएशन गाजीपुर में अध्यक्ष, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, कनिष्ठ उपाध्यक्ष, महासचिव, कोषाध्यक्ष, सह सचिव प्रकाशन, सचिव प्रशासन एवं वरिष्ठ एवं कनिष्ठ कार्यकारिणी सदस्य के लिए चुनाव होता रहा है। इस वर्ष भी पदाधिकारियों के चुनाव की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। मुख्य चुनाव अधिकारी सत्येंद्र श्रीवास्तव एवं उप चुनाव अधिकारी वंश नारायण भारती और राम प्रताप यादव होंगे।चुनाव की गाइड लाइन के अनुसार सामूहिक भोज को प्रतिबंधित किया गया है। साथ ही परिसर में पोस्टर बैनर लगाना भी मना है। बुधवार से शुरू हो रहे नामांकन में केवल प्रत्याशी और उनके प्रस्तावक एवं समर्थक को साथ में रहने की अनुमति दी गई है। सदस्यों को अपने प्रत्याशियों के साथ नामांकन के कक्ष में जाने से मना किया गया है।

आठ को नामांकन का अंतिम दिन है। नौ तक नाम वापस लिए जा सकते हैं। 12 को नामांकन पत्रों की जांच और प्रत्याशियों की घोषणा होगी। नामांकन पत्र सुबह 10 बजे से शाम 3 बजे तक पदाधिकारी कक्ष में प्रस्तुत किए जाएंगे। 17 दिसंबर को सुबह 10 बजे से 4 बजे तक चुनाव सिविल बार के भवन में संपन्न होगा। चुनाव के संबंध में सूचना जनपद न्यायाधीश एवं पुलिस अधीक्षक गाजीपुर को दी जा चुकी है।