हॉर्टिकल्चर विभाग से संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए फोनरवा ने की मीटिंग

हॉर्टिकल्चर विभाग से संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए फोनरवा ने की मीटिंग

नोएडा प्राधिकरण के हॉर्टिकल्चर विभाग से संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए फेडरेशन ऑफ नोएडा रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (फोनरवा) तथा विभिन्न सेक्टरों की आरडब्लूए के पदाधिकारियों की नोएडा प्राधिकरण हॉर्टिकल्चर विभाग के  विशेष कार्य अधिकारी वंदना त्रिपाठी तथा प्राधिकरण के तीनों खंडों के उपनिदेशक आनंद मोहन, महेंद्र प्रकाश, राजेंद्र सिंह अन्य अधिकारियों के साथ बैठक फोनरवा कार्यालय में आयोजित की गई ।

आरडब्ल्यू के पदाधिकारियों ने उपस्थित अधिकारियों को हॉर्टिकल्चर विभाग से संबंधित समस्याओं से अवगत कराया कि उनके पार्क में बैंच और झूले टूटे हुए हैं और बहुत से पार्क में झूले उपलब्ध नहीं है। अतः नई बेंच व झूले उपलब्ध कराए जाएं। अधिकतर पार्क और ग्रीनबेल्ट की घास सुख गई है । इसके अलावा पार्कों की सफाई भी नही हो पा रही है और ना ही उसमें किसी तरह का कार्य हो रहा है।

ज्यादातर सदस्यों ने बताया कि कटिंग मशीन उपलब्ध ना होने के कारण सेक्टरों में पेड़ों की प्रूनिंग नहीं हो पाई है। इसके साथ-साथ कई सेक्टरों में पार्क के गेट, दीवार और फूटपाथ भी टूटे हुए है उनको जल्दी से जल्दी बनवाया जाए।कई सेक्टरों के पदाधिकारियों ने अपने सेक्टर में जिम लगवाने की मांग की। फोनरवा अध्यक्ष योगेन्द्र शर्मा ने कहा कि पदाधिकारियो द्वारा बताई गई समस्याओं का जल्दी से जल्दी समाधान किया  जाए । उन्होंने मांग की नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी हर  महीने आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग करके  उनके सेक्टरों की समस्याओं का समाधान करें ।   

महासचिव केके जैन ने कहा कि सेक्टरों के पार्कों में बोर्ड लगवाए जाए जिसमे  कांट्रेक्टर की पूरी जानकारी कांटेक्ट नंबर आदि उपलब्ध कराया जाए तथा सभी कांटेक्टर को आदेश दिया जाए कि वे आरडब्लूए के पदाधिकारियों से समय समय पर मिलकर उनके सेक्टर की समस्या का समाधान करें। उन्होंने कहा कि हर सेक्टर के कॉन्ट्रैक्टर के बांड की कॉपी आरडब्ल्यूए को उपलब्ध कराई जाए जिससे सेक्टर में होने बाले कार्य की जानकारी मिल सके। विशेष कार्य अधिकारी श्रीमती वंदना त्रिपाठी ने आरडब्लूए के पदाधिकारियों  द्वारा बताई गई समस्याओं को गंभीरता से सुना और नोट भी किया। उन्होंने आश्वासन दिया कि   पदाधिकारियों द्वारा बताई गई सभी समस्याओं का जल्दी से जल्दी समाधान किया जाएगा ।उन्होंने कहा झूले,बेंच और डस्टबिन के लिए टेंडर की प्रक्रिया शुरू की गई है और जल्दी ही जहां पर झूले नहीं है वहां उपलब्ध कराए जाएंगे । अभी हाल ही में कुछ सेक्टरों में झूले,बेंच उपलब्ध कराए गए हैं । उन्होंने कहा कि कांटेक्टर के बांड की कॉपी सभी आरडब्ल्यूए को उपलब्ध कराई जाएगी । सेक्टरों में जिम लगाने की मांग पर उन्होंने कहा कि इसकी टेंडर की प्रक्रिया चल रही है। जल्दी ही सेक्टरों में जिम लगाये जायगे।

इस अवसर पर अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष ओपी यादव, राजीव गर्ग, जेपी उप्पल, पवन यादव, देवेंद्र चौहान, उमाशंकर शर्मा, प्रदीप बोहरा, अंजना भागी, अशोक शर्मा, भूषण शर्मा, गोविंद शर्मा, सतीश पांडे, लक्ष्मीनारायण, बी एस नेगी, रामेश्वर, राजीव शर्मा, जिम्मी वालिया, सिखा कुमार, ए के सहगल, जेंटर सिंह, ऋषि शर्मा, रोहित घई, कोशिन्दर यादव, हीरा लाल गुप्ता, सुशील शर्मा, डॉ. डी शर्मा, राजेश सिंह आदि उपस्थित रहे।