विधान परिषद सदस्य नरेंद्र भाटी ने गणेश पूजा कर किया रामलीला का शुभारंभ

विधान परिषद सदस्य नरेंद्र भाटी ने गणेश पूजा कर किया रामलीला का शुभारंभ

नोएडा। सेक्टर 46 के रामलीला मैदान में श्री राम लखन धार्मिक लीला कमेटी नोएडा का शुभारंभ गणेश पूजन और शिव भगवान द्वारा पार्वती को राम की कथा सुनाने तथा नारद मोह एवं रावण द्वारा अत्याचार एवं स्वयं की मुक्ति हेतु उपाय के लीला का मंचन किया गया।

रामलीला का शुभारंभ गणेश पूजन से किया गया, पूजा अर्चना के बाद मुख्य अतिथि एमएलसी नरेंद्र भाटी का स्वागत अध्यक्ष विपिन अग्रवाल व पदाधिकारियों द्वारा किया गया।

मुख्य अतिथि नरेंद्र भाटी ने अपने संबोधन में कहा कि प्रत्येक वर्ष होने वाली रामलीला में लोगों को यह संदेश दिया जाता है, कि हमेशा सत्य और असत्य की लड़ाई के बीच सत्य की जीत होती है। उन्होंने रामलीला में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को सत्य की राह पर चलना चाहिए।

पंडित कृष्णा स्वामी ने बताया कि रामलीला में प्रत्येक दिन एक से एक बढ़कर कलाकारों द्वारा लीला का मंचन किया  जाएगा।  पहले दिन की लीला में गणेश पूजन के बाद शिव भगवान ने घूमने के बाद ध्यान रखकर पूजा अर्चना कर रहे थे तभी पार्वती माता ने उनसे कहा कि आपका तो पूरा ब्रह्मांड ही ध्यान रखता है। आप किसका ध्यान कर रहे हैं। इतने में शिवजी महाराज बोले मैं राम का ध्यान कर रहा हूं। उन्होंने हमेशा सत्य की लड़ाई लड़ी है इसलिए उनका ध्यान करना जरूरी है। इसके बाद नारद मोह की लीला का भी मंचन किया गया। साथ ही रावण की भूमिका निभा रहे कलाकार ने अत्याचार एवं रावण की स्वयं की मुक्ति हेतु उपाय लीला का मंचन कर मुक्ति हेतु उपाय बताएं।

इस अवसर पर मनोज अग्रवाल, राजेंद्र भाटी पूनम सिंह, राजेंद्र जैन, संजय गोयल, आलोक गुप्ता ,पंडित कृष्णा स्वामी, विकास बंसल, अनुज गुप्ता,मनीष अग्रवाल, सुभाष शर्मा ,संदीप अग्रवाल, बलराज गोयल, अशोक गोयल, कमलदीप शर्मा, कुलदीप गुप्ता, शरद कुमार सिन्हा, राहुल गुप्ता, राजीव जैन, सुरेंद्र बंसल, सुनील जैन, बीके गुप्ता, सुनील गुप्ता ,सौरभ गुप्ता, अरविंद, केशव मंगल ,भूपेश मित्तल ,राकेश गुप्ता, गौरव मित्तल ,सौरव मित्तल, अनुज गुप्ता, हर्षित अग्रवाल ,राम अवतार सिंह, अंकुर अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

पहले दिन ही लीला मंचन देखने वालों की भीड़ रही। साथ ही मेले में आने वाले बच्चों आदि के लिए खानपान की चीजें और झूले आदि का प्रबंध किया गया है।